नेता प्रतिपक्ष ने ''मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना'' को मंजूरी देने के कैबिनेट के फैसले का किया स्वागत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 06:25 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार के द्वारा लिए गए मुख्यमंत्री दाल पोषित योजना को मंजूरी देने के फैसले का स्वागत किया है।

जानकारी के अनुसार, नेता प्रतिपक्ष ने कहा की राशन कार्ड धारकों के लिए इस तरह की योजना चलाई जानी चाहिए। इसके साथ ही योजना का क्रियान्वयन भी सही तरीके से किया जाए। इतना ही नहीं राशन के दामों में भी कटौती कर मात्रा को बढ़ाई जानी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष ने संविदा शिक्षकों के मानदेय को 35 हजार किए जाने के फैसले पर सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि मानदेय बढ़ाना कोई अच्छी बात नहीं है, इसलिए वेतन शासकीय दिया जाना चाहिए। अगर राज्य सरकार के द्वारा संविदा शिक्षकों को शासकीय वेतन नहीं दिया जाता तो यह बच्चों की शैक्षिक योग्यता के साथ छलावा होगा।

वहीं बेनामी सम्पति के मामले पर इंदिरा हृदयेश ने सरकार से सवाल किया कि सबसे पहले यह स्पष्ट किया जाए की बेनामी संपतियां कौन-कौन सी है। इसके साथ ही सरकार ने कितनी ऐसी संपतियां चिन्हित की हैं, जो बेनामी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार कही बदला लेने की भावना से तो काम नहीं कर रही है। बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आज सचिवालय में कैबिनेट की अहम बैठक संपन्न हुई, जिनमें से 12 बिंदुओं पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static