NH-74 में फरार आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 06, 2018 - 07:05 PM (IST)

देहरादून: 300 करोड़ से अधिक के एनएच-74 घोटाले में लगभग 50 करोड़ रुपए से अधिक का गैर-कानूनी लाभ पाने वाले 8 आरोपियों तक भले ही पुलिस नहीं पहुंच पाई पर वह लोग पुलिस की कार्रवाई से डरे हुए हैं। अब वह पैसा जमा करवाकर जेल जाने से बचना चाहते हैं। इस घोटाले में अब तक 211 करोड़ की जांच पुलिस की जांच में प्रमाणित हो चुकी है।

3 पीसीएस अफसरों सहित 15 आरोपियों को जेल भी भेजा जा चुका है। 12 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर दी गई है। एसडीएम स्तर के एक फरार अफसर के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है, जबकि इस मामले के 8 आरोपी, जो कि किसान हैं फरार हैं। पुलिस को इस बात का पता तब चला जब उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करवाने की बारी आई। जब पुलिस उन्हें उनके सितारगंज स्थित आवास से गिरफ्तार करने पहुंची तो वह फरार मिले। 

जांच में पता चला कि इनमें से 5 आरोपी अजमेर सिंह, गुरमेल सिंह, सुखदेव सिंह, सुखवंत सिंह और सतनाम सिंह सगे भाई हैं जो मूल रूप से पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं। यह आशंका जताई गई कि वह विदेश चले गए हैं। इस कारण ऊधम सिंह नगर पुलिस ने उनके खिलाफ लुक आऊट नोटिस भी जारी किया गया था।