अनुशासनहीनता में विधायक चैम्पियन को नोटिस, 10 दिन की मिली मोहलत

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 10:54 AM (IST)

देहरादून: संगठन और सरकार के खिलाफ बागी तेवर दिखाने वाले खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन को नोटिस जारी कर दिया गया है। उन्हें 10 दिन की मोहलत दी गई है और जवाब संतोषजनक नहीं होने पर कार्रवाई करने के दावे किए गए हैं।

हरिद्वार जिला पंचायत की संचालन समिति को लेकर शुरू हुई खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन की नाराजगी समय-समय पर बाहर आती रही है। वह शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से नाराज हैं। चैम्पियन का कहना है कि भ्रष्ट लोगों के कहने पर मुख्यमंत्री हरिद्वार के हितों की अनदेखी कर रहे हैं। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए अपने साथी विधायकों से भी चैम्पियन असंतुष्ट हैं और उनके खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

महामंत्री नरेश बंसल ने शनिवार को चैम्पियन को नोटिस भेजा है। जवाब के लिए पार्टी संविधान के अनुसार उन्हें दस दिन की मोहलत दी गई है। नरेश बंसल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष के निर्देश पर यह नोटिस जारी किया गया है। आगे की कार्रवाई चैम्पियन का जवाब आने पर होगी। उधर, चैम्पियन अब यह कह रहे हैं कि उन्होंने ना तो सीएम के खिलाफ कुछ कहा है और ना ही संगठन के खिलाफ। उनके बयानों का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। 

सीएम से मुलाकात पड़ी भारी 
मुख्यमंत्री भी चैम्पियन से नाराज हैं। यह नाराजगी शुक्रवार को दून विश्व विद्यालय के एक कार्यक्रम में साफ तौर पर सामने आई। मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम में चैम्पियन अचानक और बिना बुलाए पहुंच गए। उन्होंने मंच पर जाकर सीएम से बात भी करना चाहा। नाराज सीएम ने चैम्पियन से कोई बात नहीं की। उन्होंने यहां तक कह दिया कि यह ना तो मुलाकात का वक्त है और ना ही बात करने का।