उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में जनता कर्फ्यू रहा सफल, व्यापारियों ने प्रतिष्ठानों को रखा बंद

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 04:36 PM (IST)

 

हल्द्वानीः उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में जनता का व्यापक समर्थन मिलने से ‘जनता कर्फ्यू' पूर्ण रूप से सफल रहा। साथ ही सभी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा है।

कुमाऊं मंडल के सभी 6 जिलों उधमसिंह नगर, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ एवं चम्पावत में रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान व्यापारिक गतिविधियां एवं सामान्य आवाजाही पूरी तरह से ठप रह रही। साथ ही लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘जनता कर्फ्यू' के आह्वान को पूरी तरह से सफल बनाया। कुमाऊं मंडल के प्रवेश द्वार हल्द्वानी में व्यापारियों ने जनता कर्फ्यू को पूर्ण समर्थन देते हुए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा। शहर के प्रमुख व्यापारिक स्थल पटेल चौक, बर्तन बाजार, कारखाना बाजार, सदर बाजार, मीरा मार्ग, मंगलपड़ाव, रेलवे बाजार, स्टेशन रोड, वकर्शाप लाइन, यातायात नगर एवं नैनीताल रोड स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रहे।

वहीं हल्द्वानी और काठगोदाम रेलवे स्टेशनों सहित केएमओयू बस स्टेशन, रोड़वेज बस स्टेशन एवं टैक्सी स्टैंड, तिकोनिया में भी दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान समूचे कुमाऊं क्षेत्र में कुमाऊं मोटर्स ओनर्स यूनियन लिमिटेड(केएमओयू) तथा उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों का संचालन भी पूरी तरह से ठप रहा। सरोवर नगरी नैनीताल में भी आज सुबह से ही माल रोड सूनी पड़ी रही जबकि तल्लीताल एवं मल्लीताल इलाकों में भी जनता कर्फ्यू का व्यापक असर दिखायी पड़ा। अल्मोड़ा जिले के प्रमुख पर्यटक नगर रानीखेत एवं सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में भी जनता कर्फ्यू को अभूतपूर्व समर्थन मिला वहीं बागेश्वर समेत मिनी कश्मीर कहे जाने वाले पिथौरागढ़ जिले में पिथौरागढ़ शहर, थल, गंगोलीहाट और बरम आदि स्थानों पर भी जनता कर्फ्यू का खासा असर देखने को मिला है।

जानकारी के अनुसार, रानीखेत में अति आवश्यक सेवाओं के तहत कुछ मेडिकल स्टोर तथा पेट्रोल पम्प खुले रहे। उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर एवं खटीमा में भी जनता कर्फ्यू के मद्देनजर सड़कें वीरान पड़ी रहीं वहीं चम्पावत जिले में चम्पावत और टनकपुर में जनता कर्फ्यू को आम जनता का पूर्ण समर्थन एवं सहयोग मिलने की जानकारी मिली है। बता दें कि नैनीताल जिले के रामनगर में सामाजिक कार्यकर्ता प्रभात ध्यानी सहित कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया में अपने-अपने सम्पर्क सूत्र जारी कर जनता कर्फ्यू के दौरान नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले बुजुर्गों एवं जरुरतमंद लोगों को किसी भी प्रकार की चिकित्सकीय सहायता की आवश्यकता होने पर तत्काल सम्पर्क करने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static