2021 महाकुंभ को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार ने तैयारियां की तेज, सीएम ने हरिद्वार में की बैठक

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 01:45 PM (IST)

हरिद्वारः 2021 हरिद्वार महाकुंभ को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी क्रम में सरकार ने 4 बैठकें कर ली है, जिनमें से 2 बैठकें स्वयं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ले चुके हैं। वहीं रविवार को एक और बैठक हरिद्वार के मेला नियंत्रण भवन में सीएम रावत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के बीच आहुत हुई।

जानकारी के अनुसार, हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत के द्वारा महाकुंभ के प्रस्तावित कार्यों को लेकर एक प्रेजेंटेशन मुख्यमंत्री को दिखाई गई। इस प्रेजेंटेशन में सीएम को बताया गया कि कौन-कौन से कार्य प्रस्तावित किए गए हैं और कौन-कौन से प्रस्तावों पर सहमति मिल चुकी है। इसके बाद अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों के द्वारा सुझाव भी दिए गए।

वहीं बैठक में अखाड़ों के साधु-संतों ने सीएम से अधूरे फ्लाई ओवर, फॉर लेन निर्माण और नए घाटों के निर्माण से संबंधित सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की मांग उठाई। इस पर सीएम ने कहा कि आगामी कुम्भ सभी के सहयोग से पूरा होगा चाहे उसमें संत हो, अधिकारी हो, सरकार हो या आम नागरिक, सभी का बराबर सहयोग जरूरी है।

सीएम ने कहा कि उनकी मुख्य चिंता हरिद्वार के रिंग रोड़ और हाईवे को लेकर है, जिसे जल्द से जल्द पूरा किया जाना आवश्यक है। इस सम्बन्ध में कार्य जारी भी है। बता दें कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने संतो को आश्वासन देते हुए कहा कि उनके द्वारा दिए गए सुझावों के आधार पर ही कुम्भ के कार्य करवाए जाएगें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static