अमित शाह के निर्देश पर उत्तराखंड पहुंची केंद्रीय टीम, आपदा में हुए नुकसान का लिया जायजा

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 06:48 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश से आई तबाही में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए  केंद्रीय टीम दो दिन के लिए ग्राउंड जीरो पर पहुंच गई है।  इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम ने शनिवार को पिथौरागढ़ पंहुचकर क्षति का जायजा लिया। बता दें कि यह पांच सदस्ययी टीम को केंद्रीय मंत्री अमित शाह के निर्देश पर यहां भेजा गया है।
PunjabKesari
टीम ने चार धाम प्रोजेक्ट के अंतर्गत पिथौरागढ़ से घाट तक निर्मित ऑल वेदर रोड समेत पीएमजीएसवाई के अंतर्गत निर्मित सड़कों और जिले के विभिन्न क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लिया। 
PunjabKesari
चंपावत में आपदा पीड़ितों से मिले धामी
भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को चंपावत पहुंचे। उन्होंने चंपावत के तेलवाड़ा जाकर आपदा में जान गंवाने वालों के परिजनों से मुलाकात किए। मृतक परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि आपदा की इस मुश्किल घड़ी में सरकार आपके साथ है। साथ ही जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द मुआवजा देने की कार्रवाई संपन्न करें।
PunjabKesari
एक महीने का वेतन रहत कोष में देंगे धामी
वहीं मुख्यमंत्री ने अपना एक महीने का वेतन राहत कोष में देने की घोषणा की है। इसके पहले धामी ने  ने राज्य में आई आपदा की वजह से जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा और नुकसान होने पर 1-1 लाख देने की घोषणा की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static