उत्तराखंड में सम्पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद किराना दुकानों और सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 06:04 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में बुधवार सुबह 10 बजे के बाद सम्पूर्ण लॉकडाउन रहा लेकिन उससे पहले किराना दुकानों और सब्जी मंडियों में लोग सामाजिक मेल-जोल को कम करने की सलाह को दरकिनार करते भीड़ लगाए दिखे।

गुरुवार से किराना दुकानों और सब्जी मंडियों के खुलने के लिए सुबह 7 से 10 बजे तक केवल तीन घंटे का समय निर्धारित किए जाने के कारण लोग इस दौरान जरूरी सामान खरीदने के लिए निकल पड़े। बडी संख्या में लोग सब्जी और फल खरीदने के लिए सब्जी मंडी की संकरी गलियों में बिना मास्क पहने एक दूसरे से धक्का-मुक्की भी करते नजर आए।

हालांकि, 10 बजते ही जैसे दुकानों ने अपने शटर नीचे किए, सड़कों पर फिर वीरानी छा गई। सड़कों पर वाहनों का आवागमन भी बहुत कम रहा और हर बैरीकेड पर पुलिस प्रत्येक वाहन को रोककर पूछताछ करती रही। पुलिस कॉलोनियों में भी पहुंची और गलियों में बेवजह घूम रहे लोगों को घरों के भीतर जाने को कहा।

सीएम रावत ने लोगों से की ये अपील
वहीं लोगों द्वारा सामाजिक मेल-जोल कम करने के निर्देश का पालन नहीं करने और जरूरी सामान खरीदने के लिए दुकानों में भीड़ लगाने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बार फिर लोगों से घर में रहने की अपील की। इसके अतिरिक्त कोरोना वायरस से बचाव के लिए उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर सरकार द्वारा जारी परामर्श का पालन करने को कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static