उत्तराखंड STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, UP का 2 लाख का ईनामी बदमाश 15 साल बाद गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 10:09 AM (IST)

बलिया\देहरादून: 15 साल से फरार उत्तर प्रदेश के बलिया निवासी कुख्यात 2 लाख रुपए का ईनामी बदमाश कौशल कुमार चौबे वीरवार को उत्तराखंड एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार कौशल के खिलाफ हत्या और बलवा समेत विभिन्न संगीन धाराओं में 29 मुकद्दमे दर्ज हैं। बताया गया है कि वह फरार होने के दौरान कई साल से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में विभिन्न स्थानों पर पनाह लिए हुए था। शिमला में उसने ठेकेदारी की तो हरिद्वार में वह पुजारी बनकर रहा।

एसटीएफ डीआईजी रिद्धिम अग्रवाल ने बताया कि कौशल को उत्तर प्रदेश पुलिस वर्ष 2004 से तलाश रही थी। उस पर 2 लाख का ईनाम था। उत्तराखंड एसटीएफ ने उसे हरिद्वार रोड रिस्पाना पुल के पास से गिरफ्तार किया। उसके पास से 40 एमएम की विदेशी ग्लॉक पिस्टल, 57 जिंदा कारतूस, 4 मैगजीन के अलावा एक फोल्डिंग बट बरामद हुआ है। कई हत्याओं के मामले में कौशल का नाम सामने आया। वर्ष-2004 में ही उसने बलिया छोड़ दिया था।

एसटीएफ डीआईजी के अनुसार बलिया छोड़ने के बाद कौशल पहले हरिद्वार आकर रहा। यहां उसने पूजा-पाठ का काम करते हुए ही बलिया में अपना काम देखा। उत्तराखंड में कौशल ठिकाने बदल-बदल कर रहा। वह भट्टा गांव (मसूरी), नरेंद्र नगर (टिहरी), और नेपाली तिराहा (रायवाला) में भी रहा। इस साल फरवरी से वह हरिपुरकलां (रायवाला) में पत्नी के साथ फ्लैट में रह रहा था। एसटीएफ को पूछताछ में कौशल कुमार चौबे ने बताया कि जब वह शिमला में रह रहा था तब एसटीएफ उत्तर प्रदेश की टीम उसे गिरफ्तार करने शिमला आई थी। आमना-सामना होने के बावजूद वह भाग गया था। शिमला में उसने 2-3 साल ठेकेदारी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static