जज के व्यवहार से आहत HC के वकील आज हड़ताल पर, काम-काज ठप्प

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 03:26 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील आज एक जज के कथित व्यवहार को लेकर हड़ताल पर चले गए, जिससे न्यायिक काम ठप्प रहा। वकीलों ने आरोप लगाया कि न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल का व्यवहार वकीलों के प्रति अच्छा नही है। वकील की मांग है कि सुधीर अग्रवाल का तबादला दुसरे राज्य में किया जाए। इसी कड़ी में  हाईकोर्ट के वकीलों ने सोमवार को भी हड़ताल पर रहने का एेलान किया है।

जज के व्यवहार से आहत हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने आनन-फानन में अपने कार्यकारिणी सदस्यों की एक मीटिंग बुलाई। जिसमें यह निर्णय लिया कि हाईकोर्ट बार के वकील जज के खिलाफ विरोध प्रकट करते हुए न्यायिक कार्य सोमवार तक नहीं करेंगे। प्रस्ताव की प्रति भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, विधिमंत्री व सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को भेजी गई है।

जज के व्यवहार से आहत वकीलों ने लखनऊ अवध बार एसोसिएशन से भी अनुरोध किया है कि वह न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल के खिलाफ इस आन्दोलन में साथ दें। वकीलों का कहना है कि वे न्यायपालिका का सम्मान करते हैं। उनका कहना है कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन बार की गरिमा बनाए रखने में कोई समझौता नहीं करेगा। इसके साथ ही उन्होंने बार एसोसिएशन ने मांग की है कि चीफ जस्टिस उस पुरानी परंपरा का पालन करें जिसके द्वारा जजों को कार्य क्षेत्र बदलते समय बार एसोसिएशन की राय ली जाती रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static