Agra News: पिता की हुई मौत तो परिवार ने कर दिया मासूम बहनों का सौदा, पहले पहनाई साड़ी फिर 4 लाख रुपए में बेचा

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 10:49 AM (IST)

Agra News: (मानवेन्द्र मल्होत्रा) उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां 13 व 11 साल की दो सगी बहनें धौलपुर में कैद थीं। पिता की मौत के बाद चाचा-ताऊ ने उनका सौदा कर दिया था। बाल विवाह हुआ था। बच्चियों ने पड़ोसी की मदद से मां को वीडियो भेजकर मदद मांगी। धौलपुर पुलिस के सहयोग से दोनों बच्चियों को मुक्त कराया गया है। उन्हें मां के सुपुर्द किया गया है।

बच्चियों को साड़ी पहनाई, फिर 4 लाख में बेचा
मिली जानकारी के मुताबिक, चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट नरेश पारस ने बताया कि बच्चियों का विवाह धौलपुर (राजस्थान) में किया गया था। विवाद के चलते माता-पिता अलग हो गए थे। दोनों बच्चियां अपने पिता के साथ रहती थीं। पिता की कैंसर से मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों को बच्चियां बोझ लगने लगीं। मां ने भी यह जानने का प्रयास नहीं किया कि बेटियां किस हाल में हैं। वह दो बेटों को साथ ले गई थी। चाचा-ताऊ ने दोनों बहनों का बाल विवाह कर दिया।

धौलपुर पुलिस ने दोनों बच्चियों को सकुशल कराया मुक्त
बताया जा रहा है कि दोनों बच्चियां परेशान थीं। मां को फोन किया, वीडियो भेजा तब मां ने उनसे संपर्क किया। वह बच्चियों की मां के साथ बाल कल्याण समिति और आगरा पुलिस से मिले। मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। एक शिकायत धौलपुर पुलिस को भी भेजी गई। शिकायत को एसपी धौलपुर ने गंभीरता से लिया। बच्चियों की मां को धौलपुर बुलाया। धौलपुर पुलिस ने दोनों बच्चियों को सकुशल मुक्त कराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static