अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक्शन तेज, जल्द ही अवैध अतिक्रमण पर चलेगा बाबा का बुलडोजर

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 03:19 PM (IST)

Ayodhya News: अयोध्या में भदरसा गैंगरेप के बाद पहले मुख्य आरोपी मोईद खान की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चला, तो वहीं अब उन सभी जमीनों पर भी बुलडोजर चलाने की तैयारी की जा रही है जिनको अवैध तरीके से कब्जा किया गया है। इनमें कब्रिस्तान और प्राथमिक विद्यालय की जमीन है।

अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामले में एक्शन तेज
दरअसल, अयोध्या में नाबालिग के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म का मामला जब से प्रकाश में आया है तब से अयोध्या पुलिस लगातार एक्शन मोड में नजर आ रही है। जहां एक ओर पुलिस ने आरोपी मोईद खान की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाया तो वहीं दूसरी ओर अब उन सभी जमीनों पर भी बुलडोजर चलाने की तैयारी की जा रही है जिस पर अवैध तरीके से कब्जा किया गया है।

जल्द ही अवैध अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर
आपको बता दें कि भदरसा नगर पंचायत में अभी तक पैमाइश में कब्रिस्तान की भूमि पर पुलिस चौकी समेत 11 लोगों के द्वारा अवैध कब्जे और निर्माण की पुष्टि हुई है और अब प्राथमिक विद्यालय की 13 बिस्वा में से 8 बिस्वा से ज़्यादा भूमि पर अतिक्रमण कर कब्जे की जांच पड़ताल हो रही है, जिसको लेकर बीते दिन राजस्व विभाग की टीम पुलिस बल के साथ प्राथमिक विद्यालय पहुंची और पुराने रिकॉर्ड के आधार पर नाप जोख की गई।

अवैध तरीके से कब्जा किए गए जमीनों की हो रही जांच
वहीं जमीन की पैमाइश के बाद उप जिलाधिकारी अशोक सैनी ने बताया कि जांच के बाद प्रथम दृष्टि अतिक्रमण दिखाई दे रहा है और आगे जांच पूरी होने के बाद बुलडोजर की कार्रवाई भी की जाएगी। ऐसे में जहां एक ओर प्रशासन भदरसा गैंगरेप मामले के बाद लगातार अवैध अतिक्रमण की जांच कर कार्रवाई कर रहा है, तो वहीं दूसरी ओर जेल में बंद दुष्कर्म के आरोपी मोईद का भी आज DNA सैंपल ले लिया गया है और DNA सैंपल की जांच के बाद उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static