बहराइच में भेड़ियों के बाद आदमखोर तेंदुए का आतंक! घर पर लेटी बुजुर्ग महिला पर किया हमला.... शोर मचाने पर जंगल की ओर भागा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 01:20 PM (IST)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के सुजौली वन रेंज अंतर्गत एक गांव में मंगलवार आधी रात को एक तेंदुए ने बुजुर्ग महिला पर हमला कर दिया। घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) मोतीपुर में भर्ती कराया गया है।

तेंदुए ने किया बुजुर्ग महिला पर जानलेवा हमला
वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि सुजौली वन रेंज के मजरा अयोध्या पुरवा में तेंदुए का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को रात करीब 12 बजे, जब बुजुर्ग महिला रहमाना मच्छरदानी लगाकर सो रही थीं, अचानक तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया। महिला के चीखने पर परिजनों ने शोर मचाया, जिससे तेंदुआ खेत की ओर भाग गया। सूचना मिलने पर वन विभाग की गश्त टीम मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया। घायल महिला को एंबुलेंस से सीएचसी मोतीपुर में भर्ती कराया गया है। महिला के पुत्र शरीफ सहित आसपास के कई ग्रामीणों ने वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगाने की मांग की है।

पिछले 5 दिनों में तेंदुए का यह दूसरा जानलेवा हमला: ग्रामीण
क्षेत्र के ग्रामीणों के अनुसार, पिछले पांच दिनों में तेंदुए का यह दूसरा हमला है। इससे पहले भी एक बालिका पर तेंदुए ने हमला किया था, जिसका इलाज लखनऊ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। तेंदुए के हमले की सूचना पाकर ग्राम प्रधान सुजौली राजेश गुप्ता, राजू, राम सिंह, राम नेवल प्रजापति और कई अन्य ग्रामीण मौके पर मौजूद थे। ग्रामीणों ने वन विभाग से अपील की है कि तेंदुए के बढ़ते आतंक को देखते हुए उचित कदम उठाए जाएं, ताकि इस प्रकार की घटनाओं से बचा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static