Bareilly News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बनकर किया पूर्व विधायक को फोन, टिकट दिलाने के नाम पर ठगी की कोशिश

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2024 - 09:04 AM (IST)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में खुद को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बताकर लोकसभा चुनाव का टिकट दिलाने के लिए एक पूर्व विधायक को फोन करके धन मांगने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। अपर पुलिस अधीक्षक (देहात क्षेत्र) देहात मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बरेली के नवाबगंज थाने में इंस्पेक्टर विनोद कुमार की तरफ से एक मुकदमा दर्ज किया गया है।

खुद को गृहमंत्री बता कर ठगी का प्रयास करने वाला गिरफ्तार
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शिकायत में कहा गया है कि एक गिरोह के सदस्य केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बनकर फोन पर नेताओं से टिकट दिलवाने के नाम पर ठगी करते हैं। उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया है कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के समूहा गांव के निवासी रविंद्र मौर्य ने चार जनवरी और 20 जनवरी 2024 को पूर्व विधायक किशन लाल राजपूत से नौ बार फोन पर बात की। उन्होंने बताया कि उसने उनसे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बनकर बात की और पूर्व विधायक से टिकट का लालच देकर धन ऐंठने की कोशिश की। ट्रू कॉलर पर नम्बर जांचने पर केंद्रीय गृहमंत्री केंद्र सरकार के नाम से आईडी दिख रही थी।

रविंद्र और शाहिद की तलाश कर रही है पुलिस: अपर पुलिस अधीक्षक
मिश्रा का कहना है कि जब रविंद्र मौर्य को पता चला कि पुलिस जांच कर रही है तभी उसने सिम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि जिस नंबर से पूर्व विधायक को कॉल की गयी थी वह नंबर रविंद्र के गांव के ही हरीश नामक व्यक्ति की आईडी पर पंजीकृत है। उन्होंने बताया कि इस मामले में हरीश को हिरासत में ले लिया गया है उसने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि उसने यह सिम 29 दिसंबर 2023 को अपनी आईडी पर खरीदा था। थोड़ी देर बाद ही गांव के रविंद्र मौर्य और शाहिद ने उसे धमकाकर सिम छीन लिया था। मिश्रा ने बताया कि पुलिस रविंद्र और शाहिद की तलाश कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static