Lucknow News: डकैती की योजना को अंजाम देने से पहले बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, पैर में गोली लगने से राजेश गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 12:11 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश का राजधानी लखनऊ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां डकैती को योजना को अंजाम देने से पहले ही 3 बदमाशों की लखनऊ पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई। जिसमें पुलिस ने राजेश नाम के बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसके दो साथी भागने में सफल हो गए। पुलिस ने बदमाश की गिरफ्तारी के बाद राहत की सांस ली। गिरफ्तार बदमाश राजेश के खिलाफ थाने में 10 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि गुरुवार देर रात लखनऊ पुलिस को सूचना मिली  कि कुछ बदमाश डकैती की योजना बना रहे है। सूचना मिलने के बाद पेट्रोलिंग कर रही पुलिस ने जब चिनहट इलाके के देवा रोड पर खड़े 2 लोगों से पूछताछ करनी चाही तो वे बाइक पर सवार होकर भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया तो बदमाशों ने उन पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी, जबकि अन्य मौके से भागने में सफल हो गए।

गिरफ्तार बदमाश राजेश पर दर्ज हैं 10 से अधिक मुकदमें
डीसीपी के अनुसार, मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए बदमाश की पहचान राकेश उर्फ छोटू के नाम से हुई है। उस पर एक दर्जन से अधिक लूट, डकैती सहित कई अन्य संगीन धाराओं में अपराधिक मामले दर्ज है। इसके अलावा 2 फरार बदमाशों के बारे में भी जानकारी  जुटाई जा रही है। मौके से फरार हुए बदमाशों की तलाश के लिए टीमें गठित कर दी गई है। वहीं गिरफ्तार घायल बदमाश राजेश को इलाज के लिए अस्तपाल में भर्ती कराया गया है। डीसीपी के मुताबिक, सभी बदमाश जिम मालिक के घर लूट और हत्या की योजना बना रहे थे। आरोपी गुरुवार रात को ही इस घटना को अंजाम देने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही उनकी लखनऊ पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static