PAK के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के परिवार की 13 बीघा जमीन की लगी बोली, 1.38 करोड़ रुपये में नीलाम

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 11:51 AM (IST)

बागपत: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के भाई व परिवार की जमीन खरीदने के लिए लोगों ने खूब बोली लगाई। जिस 13 बीघा जमीन का आधार मूल्य 39 लाख छह हजार रुपये रखा गया था, वह जमीन एक करोड़ 38 लाख 16 हजार रुपये से ज्यादा में नीलाम हुई। 

नीलामी का यह पैसा केंद्रीय गृह मंत्रालय के शत्रु संपत्ति अभिरक्षक विभाग के खाते में जमा होगा। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का परिवार वर्ष 1943 में कोताना से दिल्ली जाकर रहने लगा था और वर्ष 1947 में बंटवारे के समय पाकिस्तान चला गया था। मगर दिल्ली के अलावा उनके परिवार की हवेली व खेती की जमीन कोताना में मौजूद थी। जिसमें परवेज मुशर्रफ की जमीन बेच दी गई। उनके भाई डा. जावेद मुशर्रफ व परिवार के सदस्यों की जमीन बाकी थी।

15 साल पहले घोषित हुआ था शत्रु संपत्ति
परवेज मुशर्रफ के भाई डॉ. जावेद मुशर्रफ व परिवार के अन्य सदस्यों की जमीन को पंद्रह साल पहले शत्रु संपत्ति में दर्ज कर दिया गया था। मगर इस जमीन की पहचान परवेज मुशर्रफ के नाम से ही होती है। इसमें से बांगर की करीब 13 बीघा शत्रु संपत्ति की नीलामी शत्रु संपत्ति अभिरक्षक विभाग ने कराई। इसके लिए बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे बोली शुरू हो गई थी, जो देर रात तक चली। परवेज मुशर्रफ के परिवार की जमीन खरीदने के लिए खरीदारों ने एक करोड़ 38 लाख 16 हजार रुपये तक की बोली लगा दी, जो आधार मूल्य से साढ़े तीन गुना से ज्यादा रही।

एडीएम पंकज वर्मा ने बताया(मौखिक) कि यह नीलामी ऑनलाइन हुई और इसमें आधार मूल्य से काफी ज्यादा की बोली लगी। शत्रु संपत्ति अभिरक्षक कार्यालय से जिस-जिस के नाम जमीन दर्ज करने के लिए पत्र आएगा, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी                          


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static