दुष्कर्म के बाद युवती ने दे दी जान, पीड़ित पिता ने CM योगी से लगाई गुहार- दुष्कर्म के आरोपियों के घरों में हो बुलडोजर की कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 12:49 PM (IST)

Ambedkar Nagar News: उत्तर प्रदेश में अंबेडकरनगर जिले के राजेसुल्तानपुर क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता के पिता ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई और उनके घर बुलडोजर से ढहाये जाने की गुहार लगाई है। शर्मनाक घटना में लिप्त तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि लापरवाही बरतने के आरोप में एक पुलिस उपनिरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया है। पीड़िता के पिता का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला सुरक्षा को लेकर संवेदनशील हैं। उनसे मांग है कि आरोपियों को कड़ी सजा दिलायें और उनके घरों पर बुलडोजर की कार्रवाई की जाए। पिता ने कहा कि उन्हें आर्थिक मदद का आश्वासन पुलिस और जिला प्रशासन की तरफ से मिला है।

दुष्कर्म के बाद युवती ने फांसी लगाकर कर ली थी आत्महत्या
गौरतलब है कि 16/17 अगस्त की रात क्षेत्र के एक गांव में सामूहिक बलात्कार की शिकार 21 वर्षीय युवती ने घर में दुपट्टे के सहारे फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने में टालमटोल किया जिससे आजिज युवती ने फांसी लगाई। पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में मामला आने के बाद मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने भभौरा निवासी समीर, समडीह निवासी सत्यम यादव तथा अलाउद्दीनपुर निवासी हरिश्याम यादव के खिलाफ युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने व परेशान करने की धाराओं में केस दर्ज किया था जबकि युवती के पिता ने सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था जिसके बाद में पुलिस ने मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की धारा बढ़ा दिया।

बीते सोमवार पुलिस ने 2 आरोपियों को कर लिया था गिरफ्तार
बताया जा रहा है कि बीते रविवार और सोमवार की रात दुष्कर्म के दो आरोपियों समीर व सत्यम को राजेसुल्तानपुर से गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस टीम दोनों आरोपियों को अस्पताल से फिंगर प्रिंट के लिए एसपी कार्यालय ले जा रही थी कि कटरिया याकूबपुर जाने वाले मार्ग के निकट वे दोनों फरार होने के लिए जीप से कूद पड़े। हालांकि पुलिसकर्मियों ने फौरन जीप रोककर उन्हें पकड़ लिया। इस दौरान दोनों घायल हो गए। पुलिसकर्मी फौरन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां दोनों के पैर में फ्रैक्चर होने की वजह से प्लास्टर लगाया गया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने दोनों आरोपियों को जनपद न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने मुठभेड़ में तीसरे आरोपी को भी किया गिरफ्तार
उधर फरार तीसरे आरोपी हरिश्याम को पुलिस टीम ने मंगलवार देर शाम गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के निकट चोरमरा क्षेत्र में घेर लिया। उसने पुलिस कर्मियों पर फायर किया। इसके बाद जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लग गई। पुलिस कर्मियों ने इसके बाद उसे पकड़ लिया। इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसका इलाज किया जा रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static