Deoria News: ''हेलीकॉप्टर'' के डिजाइन वाली कार में दुल्हन को लेकर जा रहा था दूल्हा, देवरिया पुलिस ने काटा 18 हजार का चालान

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 11:38 AM (IST)

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां देवरिया पुलिस ने एक 'मॉडिफाई हेलीकॉप्टर' पर शिकंजा कस दिया। दरअसल कार को मॉडिफाई करके हेलीकॉप्टर के डिजाइन में तैयार कर शादी में ले जाया गया था। जब दूल्हा-दुल्हन को लेकर वापस लौट रहा था तो देवरिया पुलिस की नजर इस पर पड़ गई। जांच करने के बाद पुलिस ने मॉडिफाई हेलीकॉप्टर वाली कार का 18 हजार रुपए का चालान काटा। अब यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

देवरिया पुलिस ने 'मॉडिफाई हेलीकॉप्टर' का काटा 18 हजार का चालान
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कार को मॉडिफाई कर हेलीकॉप्टर के डिजाइन जैसा बनाया गया था। जिसके बाद इसे शादी में दुल्हन को लाने के लिए इस्तेमाल किया गया। जब दूल्हा वापस आ रहा था तो पुलिस की नजर इस  पर पड़ी। जब पुलिस ने कार को रूकवा कर चेकिंग की तो पता चला कि इस वाहन का ना तो कोई कागज था और ना ही इसको मॉडिफाई करवाने की इजाजत ली गई थी। चेकिंग के बाद देवरिया पुलिस ने इस 'मॉडिफाई हेलीकॉप्टर' का 18 हजार का चालान कर दिया। हालांकि, उन्होंने गाड़ी को सीज नहीं किया और हिदायत देकर छोड़ दिया।

गाड़ी के कागज मांगने पर नहीं दिखा सका ड्राइवर
बताया जा रहा है कि देवरिया जिले के बघौचघाट से 22 जून को एक बारात रुद्रपुर गई थी। जिसके बाद जब दूल्हा-दुल्हन 'हेलीकॉटर' में सवार होकर सड़क मार्ग से वापस निकले तो देवरिया शहर में इंट्री करते ही सुभाष चौक के पास पुलिस ने उसे रोक लिया। ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह की नजर पड़ी तो वे गाड़ी का कागज मांगने लगे, जिस पर ड्राइवर कागज नहीं दिखा सका। जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने एक्शन ले लिया और कार का 18 हजार का भारी भरकम चालान काट दिया।

शादी-ब्याह में इसे महंगे दाम पर बुक की जाती थी 'मॉडिफाई हेलीकॉप्टर' कार
वहीं पुलिस की पूछताछ में पता चला कि यह 'मॉडिफाई हेलीकॉप्टर' रुपी कार दिल्ली के किसी मन्नू कुमार गोयल के नाम से परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड है। इसे देवरिया जिले का तरकुलवा निवासी अर्जुन नाम का युवक चलवा रहा था। शादी-ब्याह में इसे महंगे दाम में बुक किया जाता है। जिसमें दूल्हा बारात लेकर जाता है और दुल्हन विदा करके इसी से वापस लौटता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static