Bareilly News: ऐसा मंजर देख दहले लोगों के दिल, महिला अस्पताल में नवजात की खोपड़ी चबा रहे थे कुत्ते!

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 02:02 PM (IST)

(जावेद खान)Bareilly News: उत्तर प्रदेस में बरेली जिले के महिला अस्पताल परिसर में दो कुत्ते नवजात बच्चे की खोपड़ी चबा रहे थे। वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। घटना से बेखबर अस्पताल प्रशासन सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचा। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीते मंगलवार शाम 6बजे अस्पताल परिसर स्थित एमसीएच विंग के सामने दो कुत्ते नवजात की खोपड़ी मुंह में दबाए पहुंचे। मौजूद स्टाफ ने कुत्तों को भगाया तो वे खोपड़ी को वहीं छोड़ गए। इधर, खोपड़ी देखकर लोग घबरा गए। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि खोपड़ी बच्चे की है या बंदर की और यह कितनी पुरानी है? पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसका पता चल सकेगा। सीएमएस डॉ. त्रिभुवन प्रसाद ने बताया कि शाम को वह कार्यालय से चले गए थे। सूचना पर वापस अस्पताल आए। कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई पुलिस की ओर से ही होगी।

कठघरे में अस्पताल की व्यवस्था
इस घटना ने महिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं की पोल खोल दी है। आशंका जताई जा रही है कि ये खोपड़ी बीते दिनों अस्पताल में ही गर्भपात के बाद किसी मृत नवजात की हो सकती है। हालांकि, अस्पताल प्रशासन इस तर्क को नकार रहा है। कुत्तों द्वारा कहीं बाहर से खोपड़ी लाने की बात कही जा रही है। इस घटना से बायो मेडिकल वेस्ट के उचित निस्तारण पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। इंस्पेक्टर कोतवाली डीके शर्मा ने बताया कि महिला अस्पताल परिसर में मिली खोपड़ी नवजात शिशु की लग रही है। इसका पोस्टमार्टम कराकर विधिक कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static