Fatehpur News: आसमान से गिरी आफत की बिजली, चपेट में आने से 5 लोगों समेत 6 पशुओं की भी हुई मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 12:09 PM (IST)

(मोहम्मद यूसुफ)Fatehpur News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में शुक्रवार शाम गरज के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 5 लोगो समेत 6 पशुओं की भी मौत हो गई। जिलाधिकारी द्वारा घटनाओं का संज्ञान लेते हुए घटना स्थल पर पीड़ित परिवार को सांत्वना देने व आगे की कार्रवाई हेतु राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों को भेजा गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, घटनाओं पर गहरी संवदेना व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि जिला प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ है और मृतकों के परिजनों को तत्काल दैवीय आपदा के अन्तर्गत राज्य आपदा मोचन निधि से शासन द्वारा निर्धारित अहेतुक सहायता धनराशि उपलब्ध करायी जायेगी। जिसकी कार्यवाई की जा रही है।

बताया जा रहा है कि आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मरने वालों में सदर तहसील के गाजीपुर थानां के देवलान गांव के रहने वाले कैलाश,  देवलान के सीताराम , राम शंकर, काजल, कैरी देवी शामिल हैं। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। वहीं सदर तहसील फतेहपुर के अन्तर्गत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अमन झुलस गया, जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static