Firozabad News: एनकाउंटर में पकड़ा गया बारूद जलाने वाला भूरे खान, हादसा नहीं साजिश थी पटाखा फैक्टरी में धमाके की घटना

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 11:34 AM (IST)

Firozabad News: (अरशद अली) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में बीते सोमवार की रात पटाखा गोदाम एवं फैक्टरी में अचानक विस्फोट होने से 2 बच्चों और 1 महिला सहित 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं हादसे में दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के 6-7 मकान भी ढह गए। हादसे के बाद कई घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में मलबे से 10 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला गया। अब इस घटना को लेकर पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है। पुलिस ने एनकाउंटर में भूरे खान नाम के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इसी भूरे खान ने पटाखा फैक्ट्री में रखे बारूद में आग लगाई थी, जिससे इतना बड़ा हादसा हो गया।

PunjabKesari

फिरोजाबाद पटाखा गोदाम विस्फोट का मुख्य अभियुक्त मुठभेड़ में गिरफ्तार
फिरोजाबाद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र अन्तर्गत हुए पटाखा गोदाम विस्फोट के मुख्य आरोपित को मंगलवार देर रात पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है। इस हादसे में एक ही परिवार के दो मासूम बच्चों सहित पांच लोगों की जान चली गई। 9 लोग घायल हुए। जिस पटाखा गोदाम में विस्फोट हुआ वह भूरा उर्फ नवी का था। जिसे वह अपने पुत्र ताज व राजा के साथ चलाता था। पुलिस ने इस मामले में भूरा व उसके पुत्रों पर मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी थी।

PunjabKesari

जानिए, क्या कहा अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अखिलेश भदौरिया ने?
अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अखिलेश भदौरिया ने बताया कि थाना शिकोहाबाद पुलिस टीम आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए चेकिंग कर रही थी। तभी सूचना मिली कि अभियुक्त भूरा उर्फ नवी अब्दुल्ला भूड़ा पुल से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली नहर की पटरी के किनारे जा रहा है, जोकि कहीं भागने की फिराक में है। थाना शिकोहाबाद पुलिस टीमों ने अभियुक्त की घेराबंदी की तो उसने भागते हुए पुलिस टीम पर अवैध असलहा से फायर कर दिया। पुलिस टीम की आत्मरक्षा  फायरिंग में अभियुक्त घायल हो गया। उसके कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस टीम ने अभियुक्त को हिरासत में लेकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

PunjabKesari

जानिए, क्या कहना है एएसपी का?
एएसपी ने बताया कि अभियुक्त भूरा उर्फ नवी अब्दुल्ला आतिशबाजी का काम करता है। अभियुक्त द्वारा आतिशबाजी के निर्माण के लिए आबादी क्षेत्र से दूर का लाइसेंस प्राप्त किया था लेकिन वह अपने पुत्रों ताज व राजा के साथ मिलकर षड्यन्त्र के तहत आबादी क्षेत्र में किराये का मकान लेकर लाइसेंस की शर्तों के विरुद्ध विस्फोटक पदार्थ का भण्डारण करके सोमवार रात्रि को भण्डारित विस्फोटक पदार्थ में आग लगाकर विस्फोट कर दिया गया। ये लोग मौके से भाग गये, जिसमें कुल पांच व्यक्तियों की मौत हो गयी। वहीं भैंस व 7 बकरियों की भी मलबे में दबकर मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static