MBA पास शातिर ठग बना बस्ती की शुगर मिल का मालिक, ''स्क्रैप'' बचने के नाम पर अब तक 20 करोड़ की ठगी....गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 06:41 AM (IST)

Ghaziabad News: गाजियाबाद जिले के नंदग्राम थानाक्षेत्र में पुलिस ने चीनी मिलों की पुरानी मशीनों का लोहा ‘स्क्रैप' उपलब्ध कराने के नाम पर एक कबाड़ व्यवसायी से लगभग 1 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में शनिवार को लखनऊ के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जो MBA पास है। वहीं आरोपी अब तक 20 करोड़ की ठगी कर चुका है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्राथमिकी में आरोप है कि लखनऊ के कमरुद्दीन ने चीनी मिलों की पुरानी मशीनों का लोहा ‘स्क्रैप' दिलाने के नाम पर गाजियाबाद की हिंडन विहार कॉलोनी के कबाड़ कारोबारी नौशाद से डेढ़ करोड़ रुपये ले लिए थे। इस संबंध में इस सप्ताह की शुरुआत में नंदग्राम थाने में नौशाद की शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शनिवार को पुलिस ने कॉल रिकॉर्ड के आधार पर कमरुद्दीन को राज नगर एक्सटेंशन इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी 3 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के 11 मामलों में था वांछित
पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) राजेश कुमार सिंह ने कहा कि आरोपी राज्य के विभिन्न जिलों के कबाड़ कारोबारियों से 3 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के 11 मामलों में वांछित था। उन्होंने कहा कि कमरुद्दीन ने खुद को ‘जी.मल्टी ट्रेडिंग एंड सर्विसेज' का निदेशक बताया था और नौशाद से कहा था कि उसे बस्ती जिले की चीनी मिल का स्क्रैप बेचने का ठेका मिला है और उसने उसे अनुबंध के दस्तावेज भी दिखाए थे, जो चीनी मिल से सत्यापन के बाद फर्जी पाए गए। नौशाद ने पुलिस से कहा कि उसने आरोपी पर भरोसा किया और आरटीजीएस के माध्यम से अपने बैंक खाते में 93.5 लाख रुपये स्थानांतरित कर दिए और विभिन्न तिथियों पर 55.84 लाख रुपये नकद भुगतान किया।

जानिए, क्या कहना है शिकायर्ता का ?
शिकायतकर्ता के मुताबिक तय समय के कई महीने बाद भी क़मरुद्दीन ने उसे स्क्रैप मुहैया नहीं कराया और वह उससे अपना पैसा वापस मांगता रहा, तो क़मरुद्दीन ने उसे 49.54 लाख रुपये का भुगतान किया। उसने बाकी रकम 99.84 लाख रुपये देने से इनकार कर दिया और उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static