Hathras News: स्कूल की तरक्की.....तंत्र-मंत्र को लेकर की गई मासूम की हत्या, पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 03:02 PM (IST)

Hathras News: (सूरज मौर्य) उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 9 वर्षीय छात्र कृतार्थ की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। तंत्र मंत्र को लेकर छात्र की हत्या की गई थी। स्कूल प्रबंधक का पिता तांत्रिक है। प्रबंधक के पिता का मानना था कि तंत्र मंत्र और किसी बच्चे की बलि देने से उसके स्कूल की तरक्की होगी इसलिए उसने बच्चे की हत्या कर बलि दे दी। जिसके बाद प्रबंधक अपनी कार में छात्र के शव को लेकर उससे ठिकाने लगाने जा रहा था तो परिजनो द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसकी कार से छात्र के शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने छात्र की हत्या का खुलास करते हुए प्रबंधक और उसके पिता सहित 5 लोगो को गिरफ्तार किया है।

SP कार्यलय के घेराव के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने कर दिया घटना का खुलासा
छात्र के परिजनों ने छात्र की हत्या के खुलासा की मांग को लेकर एसपी कार्यालय को घेरा था। परिजनों ने एसपी हाथरस से छात्र की हत्या की घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने की मांग करी थी। इस दौरान काफी संख्या महिलाएं भी मौजूद रही थी। वहीं पुलिस अधिकारियों ने एसपी कार्यलय के घेराव के कुछ घंटे बाद ही घटना का खुलासा कर दिया। आपको बता दें कि सहपऊ क्षेत्र के गांव रसगवां के डीएल पब्लिक स्कूल आवासीय विद्यालय में कक्षा 2 के 11 वर्षीय छात्र कृतार्थ पुत्र श्रीकृष्ण निवासी चुरसेन थाना चंदपा हॉस्टल में रहकर पढ़ता था। सोमवार की सुबह उसके परिवार के लोगों को स्कूल के प्रबंधक दिनेश बघेल ने यह सूचना दी कि छात्र कृतार्थ की तबीयत खराब है। इस पर जब उसके परिवार के लोग वहां पहुंचे तो कृतार्थ उन्हें नहीं मिला था।

छात्र की गला दबाकर हत्या की गई थी उसकी गर्दन पर थे चोट के निशान
हॉस्टल संचालक दिनेश बघेल से छात्र कृतार्थ के बारे में पूछा था तो उसने इन लोगों को गुमराह किया और वह यह कहता रहा कि वह कृतार्थ को उपचार करने के लिए ले गया है। थोड़ी देर बाद इन लोगों ने सादाबाद के निकट दिनेश बघेल को उसकी कार सहित पकड़ लिया था। कार की पिछली सीट पर छात्र कृतार्थ की शव पड़ा हुआ था। मृतक के शव को पुलिस ने वहीं से पोस्टमार्टम गृह भिजवा दिया था। कृतार्थ के पिता श्रीकृष्ण ने स्कूल संचालक दिनेश बघेल सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।पुलिस ने छात्र कृतार्थ के शव को पोस्टमार्टम भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया कि छात्र की गला दबाकर हत्या की गई थी उसकी गर्दन पर चोट के निशान थे।

तंत्र-मंत्र और बलि देने के चक्कर में की गई छात्र कृतार्थ की हत्या: पुलिस
पुलिस के अनुसार प्रबंधक का पिता जशोधन भगत था और वह तंत्र मंत्र करता था। इसी तंत्र मंत्र और बलि देने के चक्कर में उसने छात्र कृतार्थ की हत्या कर दी। प्रबंधक दिनेश बघेल और उसके पिता जशोधन ने यह हत्या इसलिए की क्योंकि उनको पता था कि तंत्र मंत्र और बच्चे की बलि देने से उनका स्कूल और काम धंधा अच्छा चलने लगेगा। बताया जा रहा कि पूर्व में भी इन लोगों ने ऐसी घटना करने का प्रयास किया था लेकिन कामयाब नहीं हो पाए।

हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार स्कूल प्रबंधक दिनेश बघेल का पिता यशोधन तंत्र-मंत्र का काम करता था। इसी तंत्र मंत्र और बलि देने के चक्कर में उसने छात्रा की हत्या कर दी। स्कूल प्रबंधक दिनेश बघेल और उसके पिता जशोधन ने यह हत्या इसलिए करी कि उनका मानना था कि इस तरह तंत्र-मंत्र और बलि देने से उनका काम धंधा अच्छा चलने लगेगा। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए रामप्रकाश पुत्र लीला सिंह निवासी गौतम नगर सादाबाद, दिनेश बघेल पुत्र यशोदा निवासी रसगंवा थाना सहपऊ, जशोधन उर्फ भगत जी पुत्र डोरी लाल निवासी रसगांव सहपऊ, लक्ष्मण सिंह पुत्र राधेलाल निवासी थाना बलदेव जिला मथुरा, वीरपाल पुत्र रघुवीर निवासी गांव बंका मुरसान को गिरफ्तार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static