VIDEO: न बेड, न डॉक्टर…. फिर भी हो रहा इलाज, मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे प्राइवेट अस्पताल

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 03:14 PM (IST)

Kannauj News:(नित्य मिश्रा) न बेड, न डॉक्टर, लोगों की जान से हो रहा खिलवाड़...जी हां, ये तस्वीरें हैं यूपी के जनपद कन्नौज के एक प्राइवेट अस्पताल की। जहां अस्पताल मानकों को ताक पर रखकर मरीजों की जान से खिलवाड़ हो रहा है। मुख्यालय से कुछ मीटर की दूरी पर संचालित शिव शक्ति अस्पताल के ऑपरेशन कक्ष से बेहोशी की एक्सपायरी दवा बरामद हुई है। इतना ही नहीं अस्पताल परिसर में भूसे की तरह मरीजों को भरकर इलाज किया जा रहा है।

कन्नौज में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे प्राइवेट अस्पताल
आपको बता दें कि कन्नौज जिले में पिछले कई दिनों से मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विनोद कुमार के पास जिले में मानक विहीन यानी बिना रजिस्ट्रेशन के अस्पताल संचालित होने के शिकायत आ रही थी। जिसके बाद मुख्य चिकित्साधिकारी ने नोडल अफसर डॉ. ओ पी गौतम को इन अस्पतालों की जांच कर इन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जिस पर नोडल अफसर प्राइवेट अस्पतालों में ताबड़ तोड़ छापामारी शुरू कर दी। इस दौरान अधिकांश अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित मिले। इतना ही नहीं इन अस्पतालों में कोई भी एक्सपर्ट डॉक्टर नहीं मिला....अनट्रेंड स्टाफ से मरीजों इलाज करवाया रहा है।

अस्पताल में बरामद हुई कई एक्सपायरी दवाएं
जांच के दौरान नोडल अफसर सौरिख इलाके के एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे। जहां की अस्पताल में न तो बेड दिख रहा था और न ही डॉक्टर। बेड के अभाव में मरीजों को तखत पर लिटा कर इलाज किया जा रहा था। वहीं छापेमारी के बाद नोडल अफसर डॉ, ओपी गौतम ने बताया कि जांच के बाद शिव शक्ति अस्पताल का रजिस्ट्रेशन तो मिला, लेकिन अस्पताल की हालत बेहद ही खराब है। यहां ऑपरेशन थ्री टियर में कुछ एक्सपायर दवाएं भी मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static