Kanpur News: निशा केजरीवाल हत्याकांड में लॉ स्टूडेंट को उम्रकैद, महिला के चेहरे पर हथौड़े और चाकू से किए थे 13 वार

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 10:32 AM (IST)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर की एक अदालत ने सात साल पहले अपने पड़ोसी की हत्या के लिए 26 वर्षीय युवक को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 52 वर्षीय निशा केजरीवाल का शव 12 जुलाई, 2017 को उनके घर के अंदर मिला था। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए निशा के पड़ोसी आदित्य नारायण सिंह (तत्कालीन 19 वर्षीय) की मौजूदगी का पता लगाने में सफल रही।

लॉ स्टूडेंट ने लूटपाट के लिए की थी महिला की हत्या
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह पता चला कि उसने लूटपाट के लिए महिला की हत्या की थी। निशा केजरीवाल घर पर अकेली थीं, जब आदित्य सिंह ने हमला किया, क्योंकि उनके पति और बेटा अपनी दुकान पर थे और उनकी बेटी स्कूल गई हुई थी। दोषी के केजरीवाल के साथ दोस्ताना संबंध थे और वह घर के हर सदस्य की दिनचर्या से अच्छी तरह वाकिफ था। पुलिस ने जांच के दौरान आदित्य के घर से सोने और चांदी के गहने और 1.4 लाख रुपये नकद बरामद किए थे।

आदित्य ने महिला के चेहरे पर हथौड़े और चाकू से किए थे 13 वार
कानपुर पुलिस ने बताया कि हत्या से पहले आदित्य तीन साल तक मुंबई में रहा था। उसने CLAT पास कर लिया था और केवल पहले सेमेस्टर के लिए LLB की पढ़ाई की थी, क्योंकि उसे उसकी "बुरी आदतों" के कारण कॉलेज से निकाल दिया गया था। आरोपी के लिए मृत्युदंड की मांग करते हुए, अतिरिक्त जिला सरकारी वकील विनोद त्रिपाठी ने कहा कि उसने एक जघन्य अपराध किया था और पीड़ित के चेहरे पर "हथौड़े और चाकू से 13 वार" किए थे। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश आज़ाद सिंह ने पाया कि जांच अधिकारी राजन कुमार रावत ने कई गलतियाँ की थीं और अदालत के आदेश की एक प्रति पुलिस आयुक्त को "उचित कार्रवाई" के लिए भेजने का निर्देश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static