Lucknow News: यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई, 1 संदिग्ध गिरफ्तार….64 फर्जी सिम और वाई-फाई बॉक्स किया बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 08:41 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एटीएस) ने ‘इंटरनेशनल गेटवे' को ‘बाईपास' कर विदेशों से आने वाली अंतरराष्ट्रीय कॉल को अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के माध्यम से ‘लोकल काल' में परिवर्तित करने वाले जौनपुर के संचालक अशरफ अली को मंगलवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि उसके पास से एक सिमबाक्स, एक ‘एडाप्टर', एक ‘फोर जी राउटर' और 64 ‘प्री एक्टीवेटेड सिम' बरामद किए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) के बयान के मुताबिक उसे जौनपुर से ‘इंटरनेशनल गेटवे' को बाईपास कर विदेशों से आने वाली अंतरराष्ट्रीय कॉल को अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के माध्यम से ‘लोकल कॉल' में परिवर्तित करने की सूचना मिल रही थी। बयान में बताया गया कि ‘इंटरनेशनल गेटवे' को पास करने के कारण फोनकर्ता की पहचान करना संभव नहीं होता हैं जिससे ‘रेडिक्लाइजेशन', हवाला, आतंक वित्तपोषण संबंधी बातों की संभावनायें बनी रहती हैं और साथ ही राजस्व की क्षति भी होती हैं ।

गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ कर रही पुलिस
बयान के मुताबिक ‘ग्राउंड एवं इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस' के माध्यम से एटीएस की क्षेत्रीय इकाई (वाराणसी) द्वारा जौनपुर के बक्शा थाना क्षेत्र में क्रियाशील अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का पहचानकर कार्रवाई की गई। एटीएस ने अवैध टेलीफोन संचालक अशरफ अली जौनपुर को अवैध सिम बॉक्स एवं उसके सहवर्ती उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया। वह बक्शा थाना क्षेत्र के दुल्लीपुर गांव में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित कर रहा था। एटीएस अभियुक्त से पूछताछ कर रही है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static