Mathura News: धर्मांतरण के आरोप में 5 गिरफ्तार, ताइवानी नागरिक को पुलिस ने किया रिहा.... मौके से पकड़े थे 12 लोग

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 04:20 PM (IST)

Mathura News: मथुरा जिले के हाईवे थानाक्षेत्र के तुलसी नगर इंद्रपुरी कॉलोनी में लोगों को हिंदू धर्म से ईसाई धर्म में परिवर्तित करने की कोशिश करने के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि शनिवार को सूचना मिली कि कुछ लोग लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन के लिए उकसा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हाईवे थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

धर्मांतरण के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार
एसएसपी ने बताया कि आरोपियों को तब गिरफ्तार किया गया जब धर्म परिवर्तन से पहले वहां एक 'धर्म सभा' ​​चल रही थी। पुलिस ने कहा कि कथित धर्मांतरण के लिए लगभग 48 पुरुष और महिलाएं भी मौके पर एकत्रित हुए थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों को उत्तर प्रदेश गैरकानूनी धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में सैमसन सैमुअल, अमरदेव, विकास भोई, अजय सेल्वराज और राकेश शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से बड़ी संख्या में धार्मिक किताबें, पोस्टर आदि बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ताइवानी नागरिक सहित 7 को पुलिस ने किया रिहा
हाईवे थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) आनन्द कुमार शाही ने शनिवार शाम को बताया था कि पुलिस ने वहां एक मकान में करीब 48 पुरुषों और उसके सामने वाले मकान में इतनी ही महिलाओं को एकत्रित पाया। उन्होंने बताया कि वहां भोजन आदि का कार्यक्रम चल रहा था, वहां कुछ धर्म संबंधी पत्रक भी मिले। उन्होंने बताया कि मकान के अंदर मौजूद एक ताइवानी नागरिक, मकान मालिक, उनकी पत्नी तथा करीब 12 महिला-पुरुषों को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। एसएचओ ने कहा था कि धर्मांतरण के आरोप की पुष्टि करने वाला कोई ठोस प्रमाण मिलने पर ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static