Meerut News: दिल्ली-एनसीआर में ना बेचे ना जलाए जाएंगे पटाखे, पुलिस ने 30 लाख रुपए कीमत के अवैध पटाखे किए जब्त

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 01:13 PM (IST)

Meerut News: (आदिल रहमान) दिल्ली-एनसीआर में दीपावली पर पटाखे की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट के द्वारा रोक लगाने का ऐलान किया गया है। साथ ही साथ इस बात का आदेश भी दिया गया है कि दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में पटाखे बेचे भी नहीं जाएंगे। इन सब के बीच मेरठ में पुलिस ने लाखों रुपए के अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया है जोकि चोरी छुपे बेचे जा रहे थे।

पुलिस ने 30 लाख रुपए कीमत के पटाखे किए जब्त
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मेरठ के देहात क्षेत्र के थाना रोहटा इलाके में पुलिस को अवैध पटाखों की बिक्री की सूचना मिली। सूचना के आधार पर पुलिस ने तुरंत एक गोदाम पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस को भारी मात्रा में अवैध पटाखों का जखीरा मिला।  बताया जा रहा है कि पुलिस के द्वारा पकड़े गए अवैध पटाखों की कीमत 30 लाख रुपए से ज्यादा है। वहीं पुलिस ने गोदाम में रखे पटाखों के जखीरे को अपने कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही साथ इस बात की भी जानकारी सामने आई है कि ग्रीन पटाखे के साथ-साथ दूसरे पटाखे भी बेचे जा रहे थे और इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 30 लाख रुपए से ज्यादा कीमत के पटाखों का जखीरा बरामद कर लिया है जोकि थाने में भेज दिया गया है।

जानिए, इस मामले में क्या कहना है पुलिस अधिकारियों का?
वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस के द्वारा पकड़े गए अवैध पटाखों की कीमत 30 लाख रुपए से ज्यादा है। जब्त किए गए सभी पटाखों को थाने में जमा कर दिया गया है। इसके साथ ही साथ पटाखों के गोदाम का संचालन करने वाले मालिक के पटाखे की बिक्री के लिए लिए जाने वाला लाइसेंस की भी जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static