Noida News: IAS नवीन तंवर निलंबित, IBPS की परीक्षा में बने थे सॉल्वर.... CBI ने किया था गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 10:58 AM (IST)

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां जिले के निवासी नवीन तंवर 2019 बैच के IAS हैं। उन्हें शासन ने निलंबित कर दिया है। इस निलंबन की वजह जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। नवीन तंवर पर आरोप है कि वो आईबीपीएस की परीक्षा में गाजियाबाद में साॅल्वर बने थे। सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया था। यह मामला नवीन तंवर के IAS बनने से पहले का है। सारे सबूत मिल जाने के बाद  CBI  ने विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। जिसके बाद उन्हें 3 साल जेल की सजा हो गई और अब इसी वजह के कारण नवीन तंवर को निलंबित कर दिया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोएडा के रहने वाले नवीन तंवर 13 दिसंबर 2014 को इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिग पर्सलन सिलेक्शन (IBPS) क्लर्क भर्ती परीक्षा में आइडियल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी गाजियाबाद में लगे परीक्षा सेंटर पर झांसी के रहने वाले अमित सिंह के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। इस परीक्षा में सीबीआई ने 6 साॅल्वरों को गिरफ्तार किया था। जिनमें से एक नवीन तंवर भी थे। इसी मामले में अब उन्हें सजा सुनाए जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है।

अदालत ने सजा के साथ-साथ जुर्माना भी लगाया
बताया जा रहा है कि CBI की अदालत ने नवीन तंवर को सजा के साथ-साथ 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है। यह अलग बात है कि उन्हें अदालत ने जमानत पर रिहा भी कर दिया। लेकिन कानून के अनुसार अगर कोई सरकारी अधिकारी 48 घंटे तक जेल में रहता है तो उसका निलंबन तय है। इसी क्रम में अब नवीन तंवर को सस्पेंड कर दिया गया है। नवीन तंवर वर्तमान में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट यानी एडीएम के पद पर तैनात थे। हिमाचल कैडर के 2019 बैच के IAS नवीन तंवर हिमाचल प्रदेश में SDM के पद पर तैनात थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static