Moradabad News: ट्रैक्टर के नीचे दबकर ग्रामीण की मौत से गुस्साए लोग, पहले पुलिस टीम को घेरकर पीटा फिर निकाली जीप की हवा

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 01:19 PM (IST)

Moradabad News: (सागर रस्तौगी) उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र के गांव की तरफ दलपत में शुक्रवार को ग्रामीण की संदिग्ध हालात में मौत के बाद हंगामा हो गया। दरअसल, लोकेश उर्फ मोनू सैनी (32) की ट्रैक्टर के नीचे दबने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने घटना के लिए स्थानीय पुलिस को जिम्मेदार बताया है। उनका आरोप है कि पुलिस ने अवैध वसूली के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली का पीछा किया, जिसके चलते यह हादसा हुआ। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस टीम को घेर लिया और जीप की हवा निकाल दी। इसके बाद पथराव भी हुआ। भीड़ के हमले में एक सिपाही घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र के गांव में शुक्रवार दोपहर खेत से मिट्टी उठाकर अपने प्लॉट में भराव कर रहे लोकेश की ट्रैक्टर के नीचे दबकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने अवैध वसूली के इरादे से खाली ट्रैक्टर ट्रॉली का पीछा किया। इसी दौरान ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सोनू के ऊपर पलट गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस पर हत्या का आरोप
घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस टीम को घेर लिया। उन पर पथराव करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने जबरन ट्रैक्टर चालक को रुकने पर मजबूर किया। ग्रामीणों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

रोड जाम, केस दर्ज करने की मांग
गुस्साए ग्रामीणों ने ठाकुरद्वारा-जसपुर रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। उन्होंने पुलिस पर खनन की अवैध वसूली का आरोप लगाया। कहा कि पुलिस आए दिन उनसे जबरन वसूली करती है। वहीं  भीड़ के हमले में एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच निष्पक्षता से की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static