Pilibhit News: पशुओं के लिए चारा लेने गई थी महिला, खेत में छिपे बाघ ने जानलेवा हमला कर किया गंभीर रुप से घायल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 08:02 AM (IST)

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के हजारा थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक महिला पर बाघ ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र के ग्राम कबीरगंज निवासी राम शंकर की पत्नी आरती मंगलवार को पशुओं के लिए चारा लेने खेत में गई थी। तभी गन्ने के खेत में छिपे बाघ ने उस पर हमला कर दिया। आसपास काम कर रहे लोगों ने शोर मचाकर आरती को बाघ के चंगुल से बचाया। घायल आरती को तुरंत अस्पताल ले जाकर भर्ती करा दिया।

महिला पर बाघ ने किया जानलेवा हमला
एक ग्रामीण ने वन अधिकारी को बताया कि बाघ ने पहले खेत में घूम रही एक गाय को शिकार बनाने की कोशिश की थी, फिर आरती को देखकर अचानक हमला कर दिया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि क्षेत्र में बाघ की मौजूदगी की जानकारी वन विभाग को कई बार दी जा चुकी है। घटना स्थल के पास लखीमपुर खीरी के स्थित जंगल से अक्सर जंगली जानवर आबादी में घुस आते हैं। पीलीभीत टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि हमले की जानकारी मिलने पर घटना की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें:-

पीलीभीत में सांड के हमले में बुजुर्ग महिला की मौत
पीलीभीत जिले के करेली थाना इलाके में एक आवारा सांड ने मंगलवार को शौच के लिए जा रही बुजुर्ग महिला को पटक कर मार डाला। पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि थाना क्षेत्र के ग्राम भदेनकंजा की रहने वाली 75 वर्षीय रामलली शाम को शौच के लिए घर से कुछ दूरी पर जा रही थीं, तभी सांड ने उन पर हमला कर दिया। पुलिस के अनुसार, बुजुर्ग होने की वजह से वह भाग नहीं सकीं और सांड ने उन्हें कई बार पटक दिया। चीख पुकार सुनकर ग्रामीण और परिवार के सदस्य मौके पर पहुंच गए और मुश्किल से सांड को भगाया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static