Moradabad News: ब्यूटी इंस्टिट्यूट की आड़ में हिंदू छात्र-छात्राओं को धर्मांतरण के लिए उकसाया, संचालिका और पति दोनों गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 11:04 AM (IST)

(सागर रस्तौगी)Moradabad News: उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद जिले के सिविल लाइंस थाना इलाके में  बीते 4 दिन पहले लैक्मे इंस्टीट्यूट के संचालक के खिलाफ धर्मपरिवर्तन के लिए उकसाने का मामला सामने आया था। लैक्मे इंस्टीट्यूट के छात्र छात्राओं द्वारा इंस्टीट्यूट की रक्षंदा खान पर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया गया था। शिकायतकर्ता छात्रा तान्या चौधरी की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने पर आरोपियों के खिलाफ बीएनएस की धारा 299, 351(2), 318(1) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है, पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

धर्मपरिवर्तन कराने वाली महिला और उसके पति को पुलिस ने किया गिरफतार
मिली जानकारी के मुताबिक, सिविल लाइंस पुलिस ने दो आरोपी लैक्मे इंस्टीट्यूट की संचालिका रक्षंदा खान और उसके पति शाहनवाज खान को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया है। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कांठ रोड पर संचालित लैक्मे इंस्टीट्यूट में धर्मपरिवर्तन के उकसाना और ब्रेन वाश करने की शिकायत जिलाधिकारी मुरादाबाद से की गई थी। उक्त प्रकरण में सिविल लाइंस थाने पर अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस की इस कार्रवाई से और छात्र छात्राओं के भविष्य से नहीं होगा खिलवाड़: तान्या चौधरी
बताया जा रहा है कि बीते शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी रक्षंदा खान और उसके पति शाहनवाज खान को गिरफ्तार किया। आरोपी रक्षंदा खान धर्मपरिवर्तन कर मुस्लिम युवक शाहनवाज खान से शादी कर सपना उर्फ मनी वर्मा से रक्षंदा खान बन गई थी। शिकायती पत्र में लैक्मे इंस्टीट्यूट में इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट को लेकर भी शिकायत की गई है। इस पर भी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस की इस कार्रवाई से शिकायतकर्ता काफी खुश हैं। शिकायतकर्ता तान्या चौधरी ने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई से और छात्र छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static