आज देखने वाला होगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण का भव्य नजारा... देखिए शानदार तस्वीरें

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 10:53 AM (IST)

वाराणसी: 700 करोड़ की लागत और 2 साल की कड़ी मेहनत के बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का कार्य पूरा हो चुका है। इस भव्य कॉरिडोर का लोकार्पण करने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी आएंगे।
PunjabKesari
इसी के साथ लोकार्पण और पीएम के आने की तैयारी जोरों से चल रही है। बता दें कि पूरी जगह को खूबसूरत लाइटों से सजाया गया है। आस-पास के घरों को एक रंग में रंगा गया है। सड़कों से लेकर चौराहे तक झालरे लगाई गई हैं, जिससे इस कॉरिडोर की सुंदरता में चार चांद लग गए  है। 
PunjabKesari
मंदिर को सजाने के लिए प्राकृतिक फूलों का उपयोग किया गया है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की भव्यता बढ़ाने के लिए फूल और पत्तियों को काटने का काम किया जा रहा है।

PunjabKesari
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को रंग बिरंगे फूलों से सजाने का काम किया जा रहा है। साजावट करने के लिए ताजे फूलों का उपयोग हो रहा है।

PunjabKesari
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सोभा बढ़ाने के लिए छोटे- छोटे घंटिया बनाई बनाई जा रही है। जिनको फूलों की माला में पिरोकर सजाने का काम किया जाएगा।

PunjabKesari
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण कार्यक्रम को एतिहासिक बनाने के लिए काशी के सात लाख घरों में लड्डू बांटने की तैयारी है। इसे बनाने में 14 हजार किलो बेसन, 7 हजार किलो चीनी और सात हजार किलो घी का इंतजाम किया गया है। लड्डू बनाने के लिए 600 लोग दिन रात काम कर रहे है।

PunjabKesari
मंदिर के बाहर जुटे सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु

PunjabKesari

12 प्रदेशों के मुख्यमंत्री, 9 डिप्टी सीएम होंगे शामिल 
पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान अभूतपूर्व सुरक्षा रहेगी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कार्यक्रम में 12 प्रदेशों के मुख्यमंत्री, 9 उप मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। सुरक्षा की दृष्टि से एसपीजी, पुलिस, एटीएस, नेवी के कमांडो संवेदनशील ठिकानों पर तैनात रहेंगे।
PunjabKesari

प्रधानमंत्री के मूवमेंट के दौरान बारातें न निकालने की अपील 

उन्होंने बताया कि 13 दिसंबर को वैवाहिक लग्न भी तेज है, इस दौरान 13 की रात नौ बजे से साढ़े 9 बजे तक प्रधानमंत्री के मूवमेंटके दौरान कुछ समय के लिए बारातें न निकालने की अपील की गई है।
PunjabKesari
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वाराणसी में पहले से ही धारा 144 के तहत ड्रोन को प्रतिबंधित किया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते एंटी ड्रोन टीमें भी सुरक्षा में तैनात की गई हैं।

PunjabKesari
प्रधानमंत्री करीब तीन घंटे तक गंगाजी में भी रहेंगे। लिहाज़ा गंगा जी में सुरक्षा के लिए विशाखापटनम से नेवी के डीप डाइवर्स की टीम भी तैनात की गई है। 

PunjabKesari
15 आईपीएस अफसर सहित चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस 
खास बात ये है कि काशी विश्वनाथ मंदिर समेत अन्य कार्यक्रम स्थल एसपीजी के घेरे में है।

PunjabKesari
एसपी स्तर के 15 आईपीएस अफसर, 25 एडिशनल एसपी, 60 डिप्टी एसपी, 6 कंपनी पीएसी, 4 कंपनी सेंटर पैरामिलिट्री फोर्स के जवान, 400 सब इंस्पेक्टर- इंस्पेक्टर, 2500 पुलिसकर्मी, तीन बटालियन एनडीआरएफ तैनात रहेगी। 

PunjabKesari
पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने बताया कि 13-14 दिसंबर को दुकानें और बाजार खुले रहेंगे, लेकिन लोगों को बैरिकेडिंग के अंदर ही रहना होगा।

PunjabKesari
सुरक्षा को देखते हुए पीएम की फ्लीट पर छत से पुष्पवर्षा पर रोक रहेगी। बाजारों में लोग जयघोष कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static