रोड शो के दौरान PM Modi पर होगी 100 क्विंटल फूलों की वर्षा, राममंदिर का भी सजा प्रवेश द्वार

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 12:01 PM (IST)

PM Modi Roadshow: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या दौरे पर रहेंगे। यहां पर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में पीएम रोड शो करेंगे। रोड शो के दौरान उन पर फूलों की बारिश होगी। इसके लिए 100 क्विंटल फूल बिक गए हैं। इनमें गुलाब की पंखुड़ियां सबसे ज्यादा हैं। पीएम के रोड शो को लेकर तैयारियां की जा चुकी है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। अयोध्या आने के बाद मोदी रामलला के दर्शन भी करेंगे, इसके लिए राम मंदिर का प्रवेश द्वार भी सजाया गया है।

50 किलो फूलों से सजाया गया राममंदिर का द्वार
बता दें कि प्रधानमंत्री रविवार (5 मई) को शाम 5 बजे के करीब महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे। उनका रोड शो अयोध्या धाम के सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक होगा। यहां से वह रामपथ के लिए आगे बढ़ेंगे। करीब 2 किलोमीटर दूरी तय करेंगे उसके बाद श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य और दिव्य मंदिर में रामलला के दरबार में साष्टांग दंडवत कर आशीर्वाद भी लेंगे। राम जन्मभूमि के गेट नंबर 11 को राममंदिर की थीम पर सजाया गया है। 50 किलो फूलों से रामलला के बाल स्वरूप के चित्र सहित राममंदिर का मॉडल, बालकराम की छवि को दर्शाया गया है। मुख्य मार्ग पर टेढ़ी बाजार से लता चौक तक डिवाइडर के बगल बैरियर लगाए जा रहे हैं, इन पर पीतांबरी चढ़ाई जाएगी।

पुष्प वर्षा से होगा पीएम मोदी का स्वागत
पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियां की जा चुकी है। स्वागत के लिए 75 ब्लॉक बनाए जा रहे हैं। इन ब्लॉकों में अलग-अलग वर्ग साधु-संत, व्यापारी, अधिवक्ता, चिकित्सक, महिला शक्ति, सांस्कृतिक टीमें मोदी का पुष्पवर्षा से वेलकम करेंगी। पीएम मोदी रथ पर स्वार होकर रोड शो करेंगे। रथ से मोदी जन्मभूमि पथ से लता चौक तक दो किमी का रोड शो करेंगे। रथ को फूलों से सजाया जाएगा। रोड शो के दौरान रथ पर पीएम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सवार रहेंगे। मोदी के रोड शो में ड्रम और नगाड़े का वादन होगा। साथ ही अनवरत शंख ध्वनि से अगवानी की जाएगी। ड्रम और नगाड़ा बजाने के लिए खासतौर पर पीएम के संसदीय क्षेत्र बनारस से विशेष रूप से दक्ष वादकों को बुलाया गया है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static