1000 बस प्रकरणः प्रदर्शन कर रहे UP कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को पुलिस ने लिया हिरासत में

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 09:01 PM (IST)

आगराः कोरोना वायरस के मद्देनजर घर को लौट रहे उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों को कांग्रेस सरकार की ओर से बस मुहैया कराए जाने का मामला गर्माता जा रहा है। यूपी सरकार की कार्रवाई से नाराज होकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के यूपी प्रदेशाध्यक्ष अजय लल्लू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने उन्हें आगरा के पास ही राजस्‍थान बॉर्डर से हिरासत में लिया है।

बता दें कि अजय लल्लू के हिरासत में आने के साथ ही राजस्‍थान यूपी बॉर्डर पर तनाव की स्थिति है। प्रशासन अब आगे की कार्रवाई पर मंथन कर रहा है। बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के फतेहपुर पहुंचने की भी संभावना जताई जा रही है जिसके चलते पुलिस मुस्तैद हो गई है। बता दें कि उनके साथ ही मथूरा के पूर्व विधायक प्रदीप माथुर भी हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें फतेहपुर सीकरी थाने ले जाया जाएगा। जानकारी के अनुसार उन्हें थाने से ही जमानत मिल सकती है।

गौरतलब है कि अजय सुबह से ही बसों के साथ आगरा के पास खड़े थे। इस दौरान वे लगातार अधिकारियों से कह रहे थे कि आपके उच्चाधिकारियों ने ही हमको बसें पहुंचाने के लिए बोला है। लेकिन यूपी सरकार के अधिकारियों ने जाने की परमिशन नहीं दी। बाद में अजय लल्लू को हिरासत में ले लिया गया।

इस संबंध में आगरा ग्रामीण पश्चिम के एसपी रवि कुमार ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के अनुसार एक राज्य से दूसरे राज्य में बस लाने के के लिए पास और अनुमति की जरूरत होती है। उनके पास ऐसा कुछ भी नहीं था न ही उन्होंने पास के लिए आवेदन किया था। इसलिए उन्हें राज्य में घुसने की अनुमति नहीं दी गई। रवि कुमार ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static