योगी सरकार का एक्शन जारी: खनन माफिया हाजी इकबाल की 1200 बीघा जमीन अब तक जब्त

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 05:00 PM (IST)

सहारनपुर: संगठित अपराध पर अंकुश लगाने की कवायद के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने खनन माफिया हाजी इकबाल से परोक्ष और अपरोक्ष तरीके से जुड़ी करीब 1200 बीघा जमीन अब तक जब्त कर ली है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि प्रशासन ने खनन माफिया हाजी इकबाल द्वारा परिवार से जुड़े लोगों, कंपनियों व फर्मों के नाम क्रय की गई संपत्तियों को कब्जे में लेने की कार्रवाई की है। प्रशासन ने करीब 800 बीघा जमीन पर कब्जा लेते हुए जब्तीकरण संबंधी बोर्ड लगाए है। अब तक कुल 1200 बीघा भूमि पर सरकारी बोर्ड लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस-प्रशासन हाजी इकबाल द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई 107 करोड़ की 125 संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई कर रहा है। प्रशासन को 1350 बीघा भूमि पर कब्जा लेकर उस पर सरकारी बोर्ड लगाने हैं। इसमें से 400 बीघा जमीन पर सरकारी बोर्ड लगा दिए गए थे, जबकि आज करीब 800 बीघा भूमि पर कब्जा लिया गया।       

तहसीलदार प्रकाश सिंह ने बताया कि मिर्जापुर पोल में मोहम्मद वाजिद के नाम क्रय की गई 70 बीघा, शेरपुर पेलो में एग्रो सॉल्यूशन फर्म के नाम क्रय की गई 50 बीघा, मायापुर रूपपुर में विक्की, अफजल व अरशद बिल्डर्स के नाम क्रय की गई 450 बीघा, मिर्जापुर पोल में ही एसएस इंटरप्राइजेज के नाम क्रय की गई 125 बीघा तथा शफीपुर में तनवीन हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम क्रय की गई 60 बीघा समेत करीब 800 बीघा भूमि कब्जा लेकर जब्तीकरण संबंधी बोडर् लगा दिए गए। तहसीलदार ने बताया कि अभी तक कुल 1200 बीघा भूमि पूरी तरह से जब्त कर ली गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static