हादसों का बुधवार! यूपी के 3 जिलों में 13 लोगों की मौत, जानिए कैसे हुए हादसे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 12:43 PM (IST)

UP NEWS: उत्तर प्रदेश के 3 जिलों में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जानिए कैसे हुए हादसे....

बहराइच में दीवार गिरने से 3 की मौत
वहीं, बहराइच में बुधवार तड़के छत पर सो रहे कुछ लोगों पर पड़ोस के मकान की जर्जर दीवार गिर गई, जिसके नीचे दबकर तीन बच्चों की मौत हो गई और दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए। रामगांव थाना प्रभारी शशि कुमार राणा ने बताया कि रामगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत भगवानपुर माफी गांव में रहने वाले रहीस अपनी पत्नी, बच्चों और 10 वर्षीय भांजे इमरान के साथ मंगलवार रात मकान की छत पर सो रहा था। उन्होंने बताया कि बुधवार तड़के करीब चार बजे पड़ोसी मोहम्मद हुसैन के घर की जर्जर दीवार छत पर सो रहे परिवार के ऊपर गिर गयी और सभी मलबे में दब गए। अधिकारी ने बताया कि गांव वालों की मदद से सभी को मलबे से बाहर निकालकर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान रहीस के पुत्र गुफरान (पांच), पुत्री मिसबा (तीन) और भांजे इमरान (10) की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल रहीस (35) व उनकी पत्नी शरीफुन निशा (30) का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है। 

हरदोई में दर्दनाक सड़क हादसे में 8 लोगों की दर्दनाक मौत
वहीं, आज हरदोई जिले में हाईवे के किनारे झोपड़ी में रह रहे परिवार पर बालू लदा ट्रक पलट गया। इस हादसे में 4 मासूमों सहित 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं हादसे के बाद से पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है। जानकारी के अनुसार, घटना मल्लावां कस्बे में चुंगी संख्या 02 की है, जहां पर पर बल्ला कंजड़ अपने परिवार के साथ झोपड़ी डालकर रहता था। मंगलवार की रात रोजाना की तरह परिवार सड़क के किनारे सो रहा था। इसी बीच बुधवार को तड़के मेंहदीघाट कन्नौज की तरफ से हरदोई जा रहा बालू लदा ट्रक झोपड़ी के ऊपर पलट गया। परिवार पर बालू लदा ट्रक पलटने से पूरा परिवार उसके नीचे दब गया।

गोरखपुर में 2 बच्चियों की झुलस कर मौत
यूपी के गोरखपुर में भी मंगलवार रात दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक मकान में अचानक भीषण आग लग गई। अभी घर में मौजूद लोग कुछ समझ पाते कि इससे पहले देखते ही देखते आग पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया। इस हादसे में 2 बच्चियों की झुलस कर मौत हो गई है। जबकि आग की चपेट में आने से परिवार के 8 लोग झुलस गए। 6 अन्य झुलसे लोगों की हालत भी नाजुक बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static