रामपुर से स्पेशल ट्रेन द्वारा बिहार के 1584 प्रवासी मजदूरों को किया रवाना

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 06:49 PM (IST)

रामपुरः प्रवासी मजदूरों की समस्या को देखते हुए रामपुर प्रशासन द्वारा 1584 प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जनपद भेजा जा रहा है। लॉकडाउन के बाद मजदूरों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, जिसके बाद प्रशासन ने आज स्पेशल ट्रेन द्वारा सभी प्रवासी मजदूरों को बिहार के लिए रवाना किया है। इतना ही नहीं उनके खाने पीने की व्यवस्था भी प्रशासन द्वारा की गई है।

बता दें कि इन प्रवासी मजदूरों में 835 बिजनौर से 20 संभल से और 731 रामपुर जनपद से उनके घर बिहार भेजे जा रहे हैं। मजदूरों को भेजने के लिए प्रशासन द्वारा चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। उनके खाने-पीने से लेकर सभी उपयुक्त संसाधनों को उनके लिए जुटाया गया है। साथ ही उन्हें असुविधा से बचाने के लिए जगह-जगह से बसों द्वारा इकट्ठा करके रेलवे स्टेशन लाया गया जहां से विशेष ट्रेन के द्वारा उन्हें बिहार पहुंचाया जाएगा।

रामपुर में शासन द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी सुरेंद्र राम ने बताया कि स्पेशल ट्रेन से कुल 1584 प्रवासी मजदूर जो सभी बिहार के हैं। बिहार जा रहे हैं जिसमें 835 प्रवासी मजदूर बिजनौर जनपद के हैं। 20 संभल जनपद के हैं और 731 रामपुर जनपद के हैं। यह वह लोग हैं, जिनको मेडिकल चेकअप के बाद डॉक्टर द्वारा प्रमाण पत्र दिया गया है। इनको कोई भी कोरोना के लक्षण नहीं है। पूर्णता स्वस्थ है, स्वस्थ पाए जाने की हालत में ही इनको इनके प्रदेश में बात करके इनकी सूची बनाकर विशेष ट्रेन से रवाना किया जा रहा है। जनपद रामपुर में जिलाधिकारी द्वारा अच्छी व्यवस्था की गई है।

जनपद के सभी अधिकारियों ने जिस तरह से काम किया है, वह सराहनीय है। आज बिहार जाने वाले प्रवासी मजदूरों को भेजा जा रहा है। इनको भेजने से पहले जिला प्रशासन द्वारा जो व्यवस्था की गई है,  इनके रहने खाने की व्यवस्था के साथ-साथ इनको भोजन कराने के बाद रास्ते के लिए भी खाना दिया गया है, जिससे कि इन्हें किसी तरह से असुविधा ना हो अपने घर को जनपद को अपने प्रदेश को जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static