खतरनाक बीमारी से पीड़ित बच्चे के इलाज के लिए लगेगा 16 करोड़ का इंजेक्शन, सोनू सूद ने भी की मदद की अपील

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 03:23 PM (IST)

सुल्तानपुरः उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक परिवार का 8 माह का मासूम दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा है। यह बीमारी स्पाइनल मस्कुलर एट्रोपी यानि SMA टाइप वन नाम की गंभीर एक बीमारी है। जिसके इलाज के लिए 16 करोड़ रुपये की जरूरत है। इस बीमारी से पीड़ित मासूम की जान तभी बचाई जा सकती है अगर 16 करोड़ का इंजेक्शन बच्चें को लगाया जाएगा। बच्चे को बचाने के लिए माता- पिता ने मदद की गुहार लगाई है। जिस पर परिवार की मदद के लिए बॉलीवुड कलाकार सोनू सूद आगे आ गए है। अब वो मासूम की जान बचाने के लिए मदद करेंगे।

बता दें कि जिले के नगर कोतवाली के सौरमऊ स्थित बैंक कॉलोनी के रहने वाले सुमित कुमार सिंह यूको बैंक में कर्मचारी है। इनकी पत्नी अंकिता सिंह गृहणी हैं। सुमित के एक 5 साल की बेटी और 8 माह का एक बेटा अनमय सिंह है। करीब 3 माह पहले अनमय की शारीरिक ग्रोथ में कुछ कमी हुई तो सुमित और अंकिता ने इसे डॉक्टरों को दिखाना शुरू किया। सुल्तानपुर से लखनऊ तक डॉक्टरों के दिखाने पर जब आराम न मिला तो इन लोगों ने दिल्ली के सर गंगा राम और एम्स जैसे बड़े अस्पतालों की ओर रुख किया। वहां दिखाने पर पता चला कि अनमय को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी यानि SMA टाइप-1 नाम की वो गंभीर बीमारी हो चुकी है जो करोड़ो बच्चों में किसी-किसी को ही होती है।

16 करोड़ रुपये का इंजेक्शन बच्चा सकता जान
इस बीमारी के लक्षण मात्र 6 माह में ही आने लगते हैं और दो साल के भीतर ही बच्चे की मौत हो जाती है। इस बीमारी में जो इंजेक्शन लगता है उसका दाम सुनकर ही लोगों के होश उड़ जाएंगे। मात्र एक इंजेक्शन की कीमत 16 करोड़ रुपये है। अगर अनमय को ये इंजेक्शन लग जाएगा तो उसे नया जीवन मिल जाएगा। सुमित के मुताबिक, परिवार, रिश्तेदार और करीबियों के जरिए अभी तक महज 1.20 करोड़ रुपये ही एकत्रित हो पाए, हैं जबकि 16 करोड़ के हिसाब से ये पैसे बहुत ही कम हैं। मां अंकिता भी लोगों से रो-रो कर अनमय को बचाने के लिये डोनेट करने की अपील कर रही हैं।

बॉलीवुड कलाकार सोनू सूद ने की मदद की अपील
यूपी के सुल्तानपुर में 8 माह के अनमय की जान बचाने की मुहिम तेज हो गई है। जिसमें एक्टर सोनू सूद ने भी अपना एक वीडियो जारी करके अनमय की मदद करने की अपील की। बॉलीवुड के गीतकार रितेश रजवाड़ा, आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह सहित कई लोगों ने अपने अपने तरीके से डोनेशन देने का अनुरोध भी कर रहे हैं। कोई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल रहा है तो कोई ट्विटर के जरिये अनमय को बचाने की अपील कर रहे हैं। जिसके चलते अन्मय को शनिवार की सुबह तक मदद करने वालों का आंकड़ा 26741 तक पहुंचा। अनमय के लिए कुल 1,21,80478 रुपये जुटाए गए हैं।लेकिन जरूरत 16 करोड़ की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static