Alnoor Meat Plant में तोड़फोड़, आगजनी मामले में पूर्व BJP विधायक उमेश मलिक समेत 16 हिंदूवादी नेता बरी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 07:34 PM (IST)

मुजफ्फरनगर, Alnoor Meat Plant: मुजफ्फरनगर की विशेष एमपी/एमएलए अदालत (MP MLA Court) ने एक मांस प्रसंस्करण इकाई (Meat Processing Unit) में तोड़फोड़ और आगजनी (Vandalism and Arson) के करीब 16 साल पुराने एक मामले में बुढ़ाना सीट (Budhana Seat) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व विधायक उमेश मलिक (Former MLA Umsh Malik) समेत 16 अभियुक्तों को सुबूतों के अभाव में मंगलवार को बरी कर दिया।

यह भी पढ़ें- UP: जेलों में बंद दुर्दांत अपराधी की हर गतिविधि पर रहेगी नजर, जेलों में बढ़ाई जा रही है CCTV कैमरों की संख्या

PunjabKesari
‘अलनूर मीट प्लांट' को बंद करने की मांग को लेकर हुआ था हंगामा
शासकीय अधिवक्ता अरुण शर्मा ने बताया कि 21 अगस्त 2006 को कथित हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जानसठ मार्ग स्थित ‘अलनूर मीट प्लांट' को बंद करने की मांग को लेकर हंगामा किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर पुलिस पर हमला करते हुए तोड़फोड़ तथा आगजनी की थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में भाजपा के पूर्व विधायक उमेश मलिक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नेताओं ओंकार सिंह, संजय अग्रवाल, राजीव मित्तल और रामानुज दुबे समेत 20 लोगों के खिलाफ मारपीट, तोड़फोड़, बलवा, सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत विभिन्न आरोपों में रिपोर्ट दर्ज की गयी थी। शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि मुकदमा विचारण के दौरान मोहन बाबा नामक अभियुक्त की मौत हो गयी तथा स्वामी यज्ञ मुनि, राजू धीमान और रविन्दर फरार हैं।

यह भी पढ़ें- राकेश टिकैत बोले- हम राम के वंशज हैं लेकिन BJP वाले राम के नाम पर कर रहे हैं धंधा, फिर दी आंदोलन की चेतावनी

PunjabKesari
16 अभियुक्त सुबूतों के अभाव में बरी
शर्मा ने बताया कि विशेष एमपी/एमएलए अदालत के न्यायाधीश गोपाल उपाध्याय ने पूर्व विधायक उमेश मलिक समेत बाकी 16 अभियुक्तों को सुबूतों के अभाव में बरी कर दिया। उमेश मलिक वर्ष 2017 से 2022 तक मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना सीट से भाजपा के विधायक रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static