यूपी निकाय चुनाव में 172 RO-ARO संभालेंगे जिम्मेदारी

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 07:29 PM (IST)

बरेली: नगर निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। अफसरों के मुताबिक इस बार नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में 172 निर्वाचन अधिकारी, सहायक निर्वाचन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसकी संख्या भी तय कर दी गई है। दिसंबर में नगर निकाय के चुनाव कराए जा सकते हैं। ऐसी सुगबुगाहट होने लगी है। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि अधिसूचना के बाद ही तारीख पर मुहर लगेगी।

चुनाव में निर्वाचन अधिकारी (आरओ), सहायक निर्वाचन अधिकारी (एआरओ) की भूमिका भी काफी महत्त्वपूर्ण रहती है। इसकी जिम्मेदारी महापौर, अध्यक्ष, सदस्यों की ओर से आने वाले नामांकन पत्रों को प्राप्त करना, जांच और बिक्री करना होता है। मतगणना में भी अहम जिम्मेदारी संभालते हैं। चुनाव के लिए आरओ, एआरओ की तैनाती कर दी गई है।

विभागवार द्वितीय श्रेणी के अफसरों को आरओ- एआरओ बनाया गया है। अपर नगर मजिस्ट्रेट तृतीय/उप जिला निर्वाचन अधिकारी नैनेराम ने बताया कि नगर निकाय के चुनाव में 67 आरओ, 105 एआरओ की तैनाती की गई है। संख्या फाइनल हो गई है। महापौर पद के लिए नामांकन पत्रों की जांच प्रथम श्रेणी के अफसरों को करनी होती है। उसी हिसाब से तैनाती हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static