हादसों का शनिवार: यूपी के दो जिलों में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 06:15 AM (IST)

शाहजहांपुर: जिले के तिलहर थाना इलाके में शनिवार को भागवत कथा के लिए जल लेने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली के पुल के ऊपर से गर्रा नदी में गिर जाने से 12 लोगों की मौत हो गयी। हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल देने के निर्देश दिये गये हैं। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिला प्रशासन, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अधिकारी राहत कार्य के लिए मौके पर पहुंचे हैं।

वहीं श्रावस्ती जिले के इकौना क्षेत्र में शनिवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में कार सवार 6 लोगों की मौत हो गई जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह ने बताया कि सुंदरई गांव के पास सुबह लगभग 6 बजे एक तेज रफ्तार इनोवा कार के पेड़ से टकराने से 14 लोग हताहत हो गए। पुलिस ने जेसीबी (JCB) की मदद से कार को गड्ढे से बाहर निकाला और सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (Hospital) पहुंचाया जहां 6 को चिकित्सकों ने मृत (Dead) घोषित कर दिया। अन्य आठ को गंभीर हालत में बहराइच मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। 

1- पुलिस के आगे गिड़गिड़ा रहा अतीक- पैर पकड़ता हूं...बेटे की कब्र पर ले चलो
प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद बेटे असद को खोने के बाद बेहद टूट गया है। वह पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर सही तरह से जवाब नहीं दे रहा है। जानकारी के मुताबिक, अतीक पुलिस के आगे लगातार गिड़गिड़ा रहा है और कह रहा है कि पैर पकड़ता हूं... बेटे की कब्र पर ले चलो। पाकिस्तान से कनेक्शन होने के सवाल पर अतीक भड़क गया, उसने कहा कि मैं देशद्रोही नहीं, मेरे साथ ऐसे सवाल न करो। मैं जेल में था, मुझे नहीं पता हथीयार कैसे आए हैं।

2-श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली गर्रा नदी में गिरी: 12 लोगों की मौत, PM ने 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का किया ऐलान
शाहजहांपुर: जिले के तिलहर थाना इलाके में शनिवार को भागवत कथा के लिए जल लेने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली के पुल के ऊपर से गर्रा नदी में गिर जाने से 12 लोगों की मौत हो गयी। वहीं इस घटना पर PM मोदी गहरा दुख जताया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को 2- 2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। जबकि घायलों को 50 -50 हजार रुए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।  

3- यूपी निकाय चुनाव: सपा ने महापौर पद के लिए 6 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा, देखें लिस्ट
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए छह नगर निगमों के महापौर (मेयर) प्रत्याशियों की सूची जारी की। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से यह सूची जारी की गयी है। सपा ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उम्मीदवारों की यह सूची साझा की।
 
4- यूपी निकाय चुनावः महापौर सीटों पर परिजनों को टिकट दिलाने की जुगत में जनप्रतिनिधि
लखनऊ : निकाय चुनाव में भाजपा का महापौर प्रत्याशी बनने  के लिए लखनऊ में महिला सीट पर जबर्दस्त मारामारी मची हुई तो दूसरे नगर निगमों में भी पार्टी का महापौर प्रत्याशी पद पर कोई कम न होड़ नहीं है। ऐसे नगर निगमों में भी जनप्रतिनिधि अपने परिजनों ना को टिकट दिलाने के लिए जोर ले आजमाइश के साथ बड़े नेताओं के दरवाजे चक्कर लगा रहे हैं।

5- महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में युवक गिरफ्तार, धर्म परिवर्तन कर शादी का बना रहा था दबाव
कानपुर: जिले के हरबंश मोहाल इलाके में एक युवती को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में 24 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि युवती ने कथित तौर पर धर्मांतरण कर शादी करने से मना कर दिया था, जिसके बाद युवक ने बदनाम करने की धमकी दी थी।

6-निकाय चुनाव को लेकर CM योगी सभी नगर निगमों में करेंगे सभाएं व रोड शो, महापौर पद के नामांकन के साथ होगा आगाज
लखनऊः उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव की घोषणा होने के बाद भाजपा ने अपनी तैयारियां और तेज कर ली। चुनाव में महापौर पद के नामांकन के साथ BJP  के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज होगा। पार्टी का पूरा फोकस सभी 17 नगर निगमों और जिला मुख्यालय वाली नगर पालिका परिषदों की जीत पर है। इसी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपने मंत्रियों के साथ मिल कर सभी नगर निगमों में सभाएं व रोड शो करेंगे और जनसभा को संबोधित कर उन्हें उनसे वोट मांगेगें।

7- इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय का सख्त आदेश-बयान से मुकरने वाली रेप पीड़िता से मुआवजे की रकम वापस ले सरकार
लखनऊ: इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार को महत्वपूर्ण आदेश देते हुए कहा है कि मुकदमे के दौरान अभियोजन का समर्थन न कर बयान से पलटने वाली कथित दुष्कर्म पीड़िता से मुआवजे की रकम वापस ली जाए। पीठ ने राज्य सरकार को इस संबंध में संबंधित अधिकारियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने को कहा है। 

8- बेटे के गम में पिता अतीक टूटा तो भाई अली भी है गमजदा...सिर पर हाथ रखकर बहाता रहा आंसू, बेचैनी में काटी रात
प्रयागराज: असद अहमद के एनकाउंटर के बाद माफिया अतीक अहमद पूरी तरह से टूट गया है। वहीं भाई के मारे जाने के बाद नैनी सेंट्रल जेल में बंद उसका बड़ा भाई अली अहमद विचलित है। गुरुवार दोपहर से ही वह नैनी सेंट्रल जेल की अपनी बैरक में बेचैन है। कभी रोते हुए बैठ जाता तो कभी बाल खींचने लगता या बैरक में इधर से उधर चलते हुए बड़बड़ाने लगता। 

9-नोएडा पुलिस को स्टंटबाज दे रहे चुनौती, 133,000 के कट चुके है चालान फिर भी बंद नहीं हो रही स्टंटबाजी 
ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश योगी सरकार भले ही स्टंटबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उसके बावजूद भी ग्रेटर नोएडा में स्टंटबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही ताजा मामला ग्रेटर नोएडा से सामने आया है जहां पर एक लाल रंग की नोएडा पुलिस को चुनौती दे रही है।

10- उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में नाबालिग पर हुआ अत्याचार, जानिए क्या है पूरा मामला

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में दो दिन पूर्व एक 15 वर्षीय नाबालिग युवती (Minor Girl) को एक शादीशुदा व्यक्ति बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। जिसके बाद युवती के पीड़ित परिजनों ने इस बाबत क्षेत्रीय पुलिस (Police) को शिकायत कर युवती बरामद करने की गुहार लगाई थी। जिस पर पुलिस ने इस मामले में तुरंत मुकदमा दर्ज (FIR) कर गुरुवार की देर रात आरोपी को गिरफ्तार (Arrested) कर युवती को बरामद कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static