ऑपरेशन लंगड़ा: उन्नाव में परिवार को बंधक बना कर डकैती को अंजाम देने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड़ में पैर में लगी गोली

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 04:09 PM (IST)

Unnao News, (राहुल पटेल): उन्नाव में बढ़ रहे क्राइम रेट पर लगाम लगाने के लिए ऑपरेशन लंगड़ा की शुरुवात हो गई है। बता दें बीते शुक्रवार को जिला के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बदमाशों ने एक परिवार को बंधक बना कर डकैती की घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद पुलिस ने अपरेश लंगड़ा के तहत दो बदमाशों को मुठभेड़ में लंगड़ा कर क्राइम रेट कम और अपराधियों के हौसलों को दबाने की कोशिश की है।
PunjabKesari
कमर पे पट्टा हाथ में कट्टा, मूंछ पे ताव जिला उन्नाव… वैसे ये कहावत आजादी के समय क्रांतिकारियों के लिए कही जाती थी। लेकिन गुलामी से आजादी और फिर धीरे-धीरे तरक्की की बुनियाद के बीच इस जुमले का इस्तेमाल जरायम के लिए होने लगा। आज के ताजा हालात ये हैं कि जिले में सिलसिलेवार लूट और डकैती से उन्नाव एक बार फिर थर्रा उठा है। हालांकि जुर्म और जरायम के बीच तत्कालीन एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा को उन्नाव से हटा दिया गया। सिद्धार्थ की जगह तेज तर्रार दीपक भूकर को कमान सौंपी गई है।
PunjabKesari
बदमाशों ने नवागत कप्तान दीपक भूकर का स्वागत डकैती से किया। लेकिन उन्हें क्या पता था उनकी डकैती उन्नाव में ऑपरेशन लंगड़ा का आगाज करवा देगी। नतीजा सामने है सात में से दो को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पैर पर गोली मार लंगड़ा कर दिया। बताते चलें बीते शुक्रवार की रात बांगरमऊ थाना क्षेत्र के चंपू पुरवा गांव में एक परिवार को घर में ही बंधक बना कर डकैती डाल बदमाशों ने करीब 20 लाख के जेवर और 2 लाख नगद उड़ा कर उन्नाव पुलिस को खुल्लम-खुल्ला चुनौती पेश की है।
PunjabKesari
उन्नाव एसपी दीपक भूकर ने कहा कि निश्चिततौर से हो रहे अपराधों के बीच जिला में मौजूदा समय पर पहली मुठभेड़ अपराधियों के पर कतरने का काम करेगी। बकौल कप्तान जल्द ही बाकी बचे अपराधियों की शिनाख्त कर कार्यवाही भी होगी। वही सूत्रों से जानकारी यह भी मिल रही है कि पुलिस अन्य अपराधियों के बेहद करीब पहुंच चुकी है उनके साथ भी मुठभेड़ की पूरी आशंका जताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static