आवासीय बालिका विद्यालय में भोजन करने से 28 बालिकाओं की बिगड़ी तबीयत, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 04:12 PM (IST)

बदायूं: जिले के दातागंज स्थित समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय बालिका विद्यालय में विषाक्त भोजन खाने से 28 छात्राएं बीमार हो गयीं हैं। बदायूं के मुख्य विकास अधिकारी ऋषि राज ने रविवार को बताया कि दातागंज तहसील क्षेत्र के समरेर ब्लॉक में स्थित सर्वोदय आवासीय बालिका विद्यालय में 300 से अधिक बालिकाएं अध्ययनरत हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार की शाम रोजाना की तरह भोजन बनने के बाद तीन लोगों की कमेटी ने भोजन चखा था, उसके 10 मिनट बाद ही उनको सिर में दर्द महसूस हुआ, मगर इस बीच लगभग 28 बालिकाएं भोजन कर चुकी थीं।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि भोजन के बाद उन सभी को सिर में भारीपन और चक्कर आने की शिकायत पर तत्काल पास के उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि शनिवार को अधिकांश बच्चियों का नवरात्रि का व्रत था इसलिए भोजन करने वाली बच्चियों की संख्या कम थी। बहरहाल, सभी बालिकाएं सुरक्षित हैं और उनमें डायरिया जैसे कोई लक्षण नहीं है। बीमार बालिकाओं की आयु 10 से 14 वर्ष के बीच है। उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी।

PunjabKesari

राज ने बताया कि उनके निर्देश के अनुसार खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बने हुए भोजन एवं मसाले और अन्य सामान का नमूना लिया जा रहा है और उसकी जांच के बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static