बहुचर्चित मीना सोनी हत्याकांड के 4 आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में सभी ने स्वीकार किया जुर्म

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 04:31 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश में झांसी के बहुचर्चित मीना सोनी हत्याकांड की परत दर परत अब खुलना शुरू हो गई है। पुलिस ने इस मामले में 4 आराेपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ. ओपी सिंह ने पुलिसलाइन में इस हाईप्रोफाइल मामले में नया खुलासा किया है।

लगातार हाईप्रोफाइल मामले को सुलझाने में लगी थी पुलिस
उन्होंने बताया कि नवाबाद पुलिस और सर्विलांस की संयुक्त टीम ने अपहरण औैर हत्या के मामले में 4 आरोपियों जितेंद्र राय, नरेंद्र, सर्वेश कुमार राय और जय नारायण लिटोरिया को गिरफ्तार किया है। मीना सोनी की मां श्यामलता ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट नवाबाद थाने में 5 मई 2019, को दर्ज कराई। उन्होंने व्यापारी संजय वर्मा पर बेटी के अपहरण और हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस तभी से लगातार इस मामले को सुलझाने में लगी थी। इसी क्रम में पुलिस के हाथ पहली सफलता आरोपी योगेश कुमार गुप्ता को 19 सितंबर को गिरफ्तार कर लगी। योगेश से की गई पूछताछ में उसने पूरे मामले की जानकारी दी और अपने 4 साथियों की भूमिका के बारे में बताया। पूछताछ में चारों आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

मीना की तबीयत बिगड़ने पर दवाई की जगह पिलाया जहर
सर्वेश ने बताया कि संजय वर्मा ने मीना की हत्या कर लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसे फोन किया था। उसने सबसे पहले जितेंद्र को अपने साथ लिया क्योंकि उसके पास इनोवा कार थी। इसके बाद चारों 25 मार्च को दिल्ली गए। सर्वेश ने बाकियों को बताया कि दिल्ली से कोई पार्सल लेकर झांसी आना है। यह चारों दिल्ली के पहाड़गंज में एक होटल में रूके और अगले दिन 26 मार्च को संजय मीना को लेकर अपोलो अस्पताल के पीछे एक वाइन शॉप के पास आया। मीना पूरी तरह नशे में थी। यह लोग मीना को नशे की हालत में लेकर झांसी के लिए निकल पड़े। रास्ते में उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे दवाई बताकर जहर पिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

जिंदा दिखाने के लिए सर्वेश फोन से करता रहा व्हाट्सएप मैसेज
इसके बाद लाश को ठिकाने लगाने के लिए ये लोग यमुना एक्सप्रेस-वे से आगरा, औरेया होते हुए कालपी में यमुना नदी के पुल पर पहुंचे। सुबह साढ़े तीन बजे के आस-पास मीना की लाश यमुना में फेंक दी और उसका मोबाइल अपने साथ झांसी ले आए। उसे जिंदा दिखाने के लिए सर्वेश उसके फोन से व्हाट्सएप मैसेज करता रहा। वहीं मीना के बारे में मुकदमा लिखे जाने की जानकारी होने पर उसने मोबाइल नोटघाट के पुल से फेंक दिया। चारों ही आरोपी झांसी के हैं और वारदात में इस्तेमाल की गई इनोवा कार भी बरामद कर ली गई है। साक्ष्य संकलन के आधार पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static