लॉकडाउन के बीच ईदगाह में मौलाना समेत 4 लोगों ने अदा की जुमें की आखिरी नमाज

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 06:59 PM (IST)

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में इस्लामिल सेंटर ऑफ़ इंडिया (ईदगाह) में रमज़ान के आखिरी जुमे के अवसर पर मौलाना खालिद रशीद फिरंगी समेत चार लोगों ने नवाज़ अदा की। वहीं रोजेदारों ने लॉकडाउन के नियमों और उलमा की अपीलों पर अमल करते हुए अपने घरों पर ही नमाज़ अदा की और दुनिया से कोरोना के खात्मे की इबादत भी की।
PunjabKesari
इस दौरान मौलाना खालिद राशिद फरंगी महली ने बताया कि सभी ने अपने-अपने घरों में ही नमाज़ अदा की और इबादत की। जो ईदगाह में रहते हैं सिर्फ उन्होंने ने ही ईदगाह में नमाज़ अदा की। मौलाना ने कहा कि मैं अवाम का शुक्रिया अदा करता हूं क्योंकि उन्होंने लॉकडाउन का पालन किया। मैं उम्मीद करता हूं कि ईद के मौके पर भी अवाम इसी तरह से लॉकडाउन के नियमों का पालन करेगी। कोई भी किसी से गले न मिले और घरों पर ही ईद मनाएं।
PunjabKesari
बता दें कि राजधानी में अलविदा की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट रहा। हर चौराहों पर पुलिस और सुरक्षा बल की तैनाती रही। ईद पर भी सोशल मीडिया के माध्यम से मुबारकबाद देने और घर पर ही नमाज अदा पढ़ने की अपील की। ईद.उल.मुबारक का चांद 23 मई को देखा जाएगा। ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद फरंगी ने कहा कि ईद का एलान शनिवार को चांद निलकलने के बाद ही किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static