सहारनपुर: अग्निपथ योजना के विरोध के लिए युवाओं को उकसाने के आरोप में 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 04:14 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में अग्निपथ योजना के खिलाफ कथित तौर पर युवाओं को आंदोलन के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए पांचों युवक विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता हैं। 

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आकाश तोमर ने रविवार को बताया कि जिले के रामपुर मनिहारन थाना क्षेत्र में 'अग्निपथ योजना' के विरोध में प्रदर्शन के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तोमर ने बताया कि इन पांचों की उम्र 25 वर्ष से अधिक है और इनमें कोई भी पुलिस या आर्मी की भर्ती की तैयारी नहीं कर रहा है। उन्होंने बताया कि ये सभी विभिन्न राजनैतिक दलों से सम्बधित हैं। उन्होंने बताया कि जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें पराग पवार (26) संदीप (34) सौरभ कुमार (28) , मोहित चौधरी (26) और उदय (26) शामिल हैं। 

तोमर ने बताया कि पराग पवार एन एस यू आई (नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया) का जिलाध्यक्ष है, जबकि संदीप जिला पंचायत का पूर्व सदस्य है जो कि वर्तमान में समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ है। एसएसपी ने बताया कि ये सभी लोग रामपुर मनिहारन थाना क्षेत्र के गांवों के रहने वाले हैं और अग्निपथ योजना का विरोध करने के लिये युवाओं को उकसा रहे थे । पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद इनकी जांच भी शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static