उफनायी सरयू में नाव पलटने से 5 की मौत, योगी ने 4-4 लाख की आर्थिक मदद देने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 11:24 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मउ जिले में उफनाई सरयू (घाघरा) नदी में बुधवार शाम नाव पलटने से पांच लोगों की डूबकर मौत हो गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिये। 

जिलाधिकारी (देवरिया) अमित किशोर ने बताया कि मउ जिले में मधुबन थानाक्षेत्र के चक्की मूसादोही से लोगों को लेकर चली नाव बीच नदी में पलट गयी । तीन बच्चों और दो महिलाओं के शव पडोस के देवरिया जिले में मईल थानाक्षेत्र के तेलियाकलां गांव के निकट नदी तट पर शाम को मिल हैं । उन्होंने बताया कि नाव मउ जिले से तेलियाकलां गांव आ रही थी । नदी उफान पर थी, जिससे नाव अनियंत्रित होकर पलट गयी। कुल 11 लोगों को बचा लिया गया है। पंद्रह वर्षीय एक लडकी अभी नहीं मिली है।

किशोर ने बताया कि मृतकों के नाम सविता (48), सरिता (42), करन (10), किशन (सात) और अर्जुन (पांच) हैं । इस बीच राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना में हुई मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों को हरसम्भव मदद उपलब्ध कराई जाए । 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static