Noida News: हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न लगाने पर भरना होगा 5 हजार जुर्माना, 16 फरवरी से चलेगा अभियान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 04:10 PM (IST)

नोएडा (गौरव): अगर आप नोएडा (Noida) में वाहन चला रहे हैं और आपके वाहन पर अब तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) नहीं लगी है तो आप मोटा चालान भरने के लिए तैयार हो जाइए। क्योंकि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (High Security Number Plate) लगाने की अवधि 15 फरवरी को समाप्त हो रही है। ऐसे में नोएडा ट्रैफिक पुलिस 16 फरवरी से ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू करने जा रही है। नोएडा में गुरुवार से बिना HSRP के चलने वाले वाहनों पर 5,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....कानपुर देहात: बिठूर में होगा मां-बेटी का अंतिम संस्कार, शव को SP व CO ने भी दिया कंधा.... कब्जा हटाने के दौरान हुई थी दोनों की मौत

PunjabKesari

HSRP लगाने की तारीख आज यानी 15 फरवरी को हो रही है समाप्त 
नोएडा के डीसीपी (ट्रैफिक) अनिल कुमार यादव ने बताया कि UP के अतिरिक्त डीजी (यातायात और सड़क सुरक्षा) अनुपम कुलश्रेष्ठ की तरफ से निर्देश प्राप्त हुए जिसमें कहा गया है कि पंजीकृत वाहनों की विभिन्न श्रेणियों में HSRP लगाने के लिए अलग-अलग अवधि निर्धारित की गई थी, जो 15 फरवरी को समाप्त हो रही है। नोएडा कमिश्नरेट सहित सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को 16 फरवरी से ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई अभियान शुरू करने और उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....Hardoi: प्रेमी की मौत के दूसरे दिन प्रेमिका भी फांसी पर झूली, प्रेम-प्रसंग में जान देने की क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म

PunjabKesari

16 फरवरी से बिना HSRP वाले सभी वाहनों पर लगेगा 5 हजार रुपए जुर्माना
DCP ने आगे बताया कि यातायात विभाग निर्देश का पालन करेगा और 16 फरवरी से बिना एचएसआरपी वाले सभी वाहनों पर खराब नंबर प्लेट के लिए 5,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। दोबारा पकड़े जाने पर हम उन्हीं वाहनों पर लगातार जुर्माना लगाते रहेंगे। सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ-प्रशासन) सियाराम वर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में लगभग 7 लाख कारें पंजीकृत हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 80% पंजीकृत कारों को एचएसआरपी लगवा ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static