मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 6 मरीजों ने खो दी आंखों की रोशनी, CMO ने अस्पताल का लाइसेंस किया सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 05:18 PM (IST)

कानपुरः यूपी के कानपुर जिले में स्थित एक निजी अस्पताल का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां के आराध्या आई सेंटर में मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाने के बाद 6 मरीजों की आंख की रोशनी चली गई। वहीं, जब यह मामला सीएमओ आलोक रंजन के संज्ञान में आए तो उन्होंने मामले में तत्परता दिखाते हुए अस्पताल का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है। साथ ही मामले की जांच के लिए सीएमओ ने जांच कमेटी गठित कर दी है।

जानें क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक मामला जिले में बर्रा स्थित निजी अस्पताल आराध्या आई सेंटर का है। जहां से मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाने के बाद छह रोगियों की आंख की रोशनी चली गई। दरअसल शिवराजपुर इलाके के 11 मरीजों ने 2 नवंबर को इस हॉस्पिटल से ऑपरेशन कराया था। जिसमें 6 मरीजों की आंखों की रोशनी चली गई है। वहीं, इस मामले में एक पीड़ित ने बताया कि, ' बारा में सर्जरी के बाद से उन्हें दिखाई देने बंद हो गया।' इसके साथ ही एक और पीड़ित ने बताया कि, 'सर्जरी के बाद आंखों में बहुत दर्द हो रहा था, जिसकी वह शिकायत करने आई हैं।'

डॉ. नीरज गुप्ता बोले-  मरीजों ने सफाई का ध्यान नहीं रखा होगा
बता दें कि अस्पताल के डॉ. नीरज गुप्ता से ऑपरेशन करवाने के बाद से 6 मरीजों ने अपनी आंखों की रोशनी खो दी। इसके बाद जब डॉ. नीरज गुप्ता से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमने ऑपरेशन सही किया था। मरीजों की लापरवाही की वजह से ऐसा हुआ है क्योंकि उन्होंने सफाई का ध्यान नहीं रखा है। डॉ. नीरज ने आगे कहा कि मरीज जानवरों के बीच चले गए होंगे या फिर उन्होंने सारे नियमों का पालन नहीं किया होंगा। इसलिए उन्हें देखने में समस्या हो रही है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि वह इलाज कर मरीजों को ठीक कर देंगे।

CMO  ने अस्पताल का लाइसेंस किया सस्पेंड
 वहीं, जब मामला सीएमओ आलोक रंजन के संज्ञान में आया तो उन्होंने मामले में तत्परता दिखाते हुए अस्पताल का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए सीएमओ ने बताया कि अस्पताल की लापरवाही की वजह से 6 मरीजों की आंखों की रोशनी चली गई है। इसीलिए अस्पताल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है, जिनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static