VIDEO: हाथरस कांड में अब तक 6 लोग गिरफ्तार, बाबा पर नहीं होगी FIR दर्ज, लेकिन तलाश तेज

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 06:31 PM (IST)

हाथरस… जहां, बीते दिन मौत ने ऐसा तांडव किया कि, जिसे देख सबकी रूह कांप गई... मंजर ऐसा था कि हर ओर बस लाशें ही लाशें थी... कोई कंधे पर अपनों को उठाकर शहर की ओर भागता तो कोई मदद के लिए चिखता रहा... हर ओर चीख-पुकार मची रही...मानों धरती पलटने वाली हो... समय बीता फिर शुरू हुई गिनती, पहले 10 फिर 25 फिर 50 फिर 100 और अंत में ये जानकरी मिली की इस मौत के तांडव ने 122 निर्दोष लोगों को सफेद चादर में लपेट लिया है...अब इसके बाद जब कार्रवाई की मांग उठी तो पुलिस प्रशासन भी सामने आया...लेकिन, इस मामले पर पुलिस ने जो बयान दिया उसे सुनकर ऐसा लगा कि इसके जिम्मेदार भोले हरी बाबा नहीं बल्कि उनके सेवादार और सत्संग के संचालक हैं।

दरअसल, अलीगढ़ आईजी सलभ माथुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है... पुलिस ने बताया कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है वह आयोजन समिति के सदस्य हैं...आईजी माथुर ने कहा कि भोले बाबा की क्राइम कुंडली की छानबीन चल रही है... जल्द ही भोले बाबा तक पुलिस पहुंच जाएगी...वहीं उन्होंने कहा कि इस हादसे के मास्टरमाइंड के बारे में जानकारी देने वालों को 1 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

बता दें कि आईजी की ओर से आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब बाबा की गिरफ्तारी को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आयोजन करने की इजाजत बाबा के नाम से नहीं ली गई थी... जिम्मेदारी आयोजकों के नाम से थी, जिसके नाम से आयोजन की अनुमति मांगी गई थी..वहीं उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर 1 लाख का इनाम रखा गया है... पुलिस जल्द कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी करवाने की तैयारी में है... उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो भोले बाबा से पूछताछ की जाएगी...हालांकि FIR में भोले बाबा का नाम नहीं है। बता दें कि 2 जुलाई यानी बीते मंगलवार को सूरजपाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद भगदड़ मच गई थी, इसमें 122 लोगों की मौत हो गई थी... मरने वालों में 2 पुरुष, 118 महिलाएं, 1 बच्ची और 1 बच्चा शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static